Advertisement
Advertisement

चिराग-सात्विक पहले दौर में हारे

World Badminton Championship: कुमामोटो (जापान), 14 नवंबर (आईएएनएस) एशियाई खेलों के चैंपियन चिराग शेट्टी और सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी को मंगलवार को कुमामोटो मास्टर्स जापान 2023 पुरुष युगल बैडमिंटन स्पर्धा के पहले दौर में हार का सामना करना पड़ा।

Advertisement
IANS News
By IANS News November 14, 2023 • 16:52 PM
World Badminton Championship: men's pair Satwik-Chirag advances to quarters; Treesa-Gayatri ousted i
World Badminton Championship: men's pair Satwik-Chirag advances to quarters; Treesa-Gayatri ousted i (Image Source: IANS)
World Badminton Championship:

कुमामोटो (जापान), 14 नवंबर (आईएएनएस) एशियाई खेलों के चैंपियन चिराग शेट्टी और सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी को मंगलवार को कुमामोटो मास्टर्स जापान 2023 पुरुष युगल बैडमिंटन स्पर्धा के पहले दौर में हार का सामना करना पड़ा।

सुपर 500 बैडमिंटन टूर्नामेंट के 32वें राउंड में दुनिया की पांचवें नंबर की भारतीय जोड़ी चीनी ताइपे की दुनिया की 21वें नंबर की जोड़ी लू चिंग याओ और यांग पो हान से 63 मिनट में 21-16, 18-21, 16-21 से हार गई।

भारतीय जोड़ी ने धीमी शुरुआत की और शुरुआती आदान-प्रदान के बाद 0-3 से पीछे चल रही थी। उन्होंने इसे 3-3 कर दिया और अंतराल तक चार अंकों से आगे रहे। लू चिंग याओ और यांग पो हान ने घाटे को एक अंक से घटाकर 17-16 कर दिया लेकिन भारतीयों ने लगातार चार अंकों के साथ पहला गेम अपने नाम कर लिया।

दूसरा गेम कांटे का मुकाबला साबित हुआ। हालाँकि, ताइपे की जोड़ी ने 9-6 पर तीन अंकों की बढ़त बना ली और चिराग सात्विक के फाइटबैक से बचकर गेम अपने नाम कर लिया, जिससे निर्णायक गेम खेलना पड़ा।

निर्णायक मुकाबले में दोनों जोड़ियों ने लंबी रैलियां खेलीं। स्कोर 10-10 से बराबर था लेकिन ताइपे की जोड़ी ने भारतीयों पर कुछ बॉडी स्मैश लगाए, जिन्होंने कुछ अप्रत्याशित गलतियां कीं जिससे ताइपे की जोड़ी ने आसानी से मैच अपने नाम कर लिया।

एचएस प्रणय, लक्ष्य सेन और प्रियांशु राजावत बुधवार को एक्शन में होंगे।

सातवीं वरीयता प्राप्त प्रणय का शुरुआती दौर में हांगकांग चीन के ली चेउक युई से मुकाबला होगा। लक्ष्य का मुकाबला तीसरी वरीयता प्राप्त जापान के कोडाई नाराओका से होगा जबकि प्रियांशु राजावत का सामना चीनी ताइपे के लिन चुन-यी से होगा।

कुमामोटो मास्टर्स जापान के परिणाम पेरिस 2024 ओलंपिक के लिए खिलाड़ियों की क्वालीफाइंग रैंकिंग में गिने जाएंगे।


Advertisement
Advertisement
Advertisement