X close
X close

युवा विश्व मुक्केबाजी : भारत के रिदम क्वार्टर फाइनल में , वंशज और तीन अन्य अंतिम-16 में

भारत के रिदम ने स्पेन के ना नुसिया में जारी युवा पुरुष एवं और महिला विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप 2022 के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। अंतिम-8 दौर में जगह बनाने के लिए रिदम ने शानदार प्रदर्शन किया, जबकि युवा एशियाई चैंपियन वंशज और तीन अन्य भारतीय पुरुष मुक्केबाजों।

IANS News
By IANS News November 18, 2022 • 18:20 PM
Youth World Boxing: India's Rhythm eases into quarterfinals; Vanshaj, three others enter Last-16.
Image Source: IANS

भारत के रिदम ने स्पेन के ना नुसिया में जारी युवा पुरुष एवं और महिला विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप 2022 के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। अंतिम-8 दौर में जगह बनाने के लिए रिदम ने शानदार प्रदर्शन किया, जबकि युवा एशियाई चैंपियन वंशज और तीन अन्य भारतीय पुरुष मुक्केबाजों ने इस आईबीए इवेंट के तीसरे दिन अंतिम-16 दौर में प्रवेश किया।

रिदम ने लात्विया के मिक बर्ज़िन्स के खिलाफ मैच की शुरूआत आक्रामक तरीके से की। मैच शुरू होने की सीटी बजने के साथ ही उनके लगातार हमलों ने प्रतिद्वंद्वी को सिर उठाकर अपना फन दिखाने की कोई संभावना नहीं छोड़ी। इसके बाद वह रेफरी के स्टॉप्स द प्ले (आरएससी) के फैसले के आधार पर जीत हासिल करने में सफल रहे। रिदम के हमले इतने तेज थे कि रेफरी ने पहले राउंड में कुछ समय बीतने के बाद ही मैच रोक दिया।

इससे पहले, जादुमणि सिंह मांडेंगबम (51 किग्रा) और भरत जून (92 किग्रा) ने पुरुषों के अंतिम-32 दौर के मुकाबले में जीत के साथ भारत के लिए दिन की अच्छी शुरूआत की। जादुमणि ने अजरबैजान के अमीन मामदजादा को 5-0 से हराया, वहीं भरत ने भी स्पेनिश मुक्केबाज रूबेन इबनेज को इसी अंतर से हराया।

बाद में, हरियाणा के रहने वाले वंशज ने इस प्रतिष्ठित वैश्विक चैंपियनशिप में अपनी जीत का सिलसिला जारी रखा। वंशज ने 63.5 किग्रा भार वर्ग के अंतिम-32 दौर के मुकाबले मे 5-0 के अंतर से जापान के मासाटेक योशिजुमी को हरा दिया। इसी तरह, अमन राठौर (67 किग्रा) ने भी प्यूटरे रिको एलेक्सिस सोटो को 5-0 के अंतर से आसानी से हरा दिया।

रॉकी चौधरी अकेले भारतीय मुक्केबाज थे, जिन्हें तीसरे दिन हार मिली। वह 80 किग्रा भार वर्ग के मुकाबले में तुर्की के हैलिल डोगरू से 1-4 से हार गए।

चैंपियनशिप के चौथे दिन दो महिलाओं सहित छह भारतीय एक्शन में होंगे। निखिल (57 किग्रा), हर्ष (60 किग्रा) और साहिल चौहान (71 किग्रा) अपने-अपने अंतिम-32 दौर के मैच खेलेंगे जबकि मोहित (86 किग्रा) अंतिम-16 दौर में अपनी चुनौती पेश करेंगे।

इसी तरह, महिलाओं के प्री-क्वार्टर फाइनल मुकाबले में रवीना (63 किग्रा) और कुंजारानी देवी थोंगम (60 किग्रा) भिड़ेंगी।

चैंपियनशिप के चौथे दिन दो महिलाओं सहित छह भारतीय एक्शन में होंगे। निखिल (57 किग्रा), हर्ष (60 किग्रा) और साहिल चौहान (71 किग्रा) अपने-अपने अंतिम-32 दौर के मैच खेलेंगे जबकि मोहित (86 किग्रा) अंतिम-16 दौर में अपनी चुनौती पेश करेंगे।

Also Read: क्रिकेट के अनोखे किस्से

आरआर

This story has not been edited by Cricketnmore staff and is auto-generated from a syndicated feed


TAGS