X close
X close

कोलिन डी ग्रैंडहोमे और रॉस टेलर की पारी के आगे वेस्टइंडीज गेंदबाजों ने मानी हार, न्यूजीलैंड को 313 रनों की बढ़त

by Vishal Bhagat Dec 02, 2017 • 14:45 PM

वेलिंग्टन, 2 दिसंबर | कोलिन डी ग्रैंडहोमे (105) के शतक और रॉस टेलर (93) की शानदार पारी के दम पर न्यूजीलैंड ने बेसिन रिजर्व मैदान पर खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन अपनी पहली पारी में नौ विकेट खोकर 447 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया है। टीम की ओर से ट्रैंट बाउल्ट (2) और टॉम ब्लंडल (57) नाबाद हैं। इस स्कोर के आधार पर न्यूजीलैंड ने 313 रनों की बढ़त हासिल कर ली है। 

PICS: हार्दिक पांड्या की भाभी पंखुड़ी शर्मा है बेहद खूबसूरत, जरूर देखें  

नील वेग्नर के सात विकेट के दम पर शुक्रवार को वेस्टइंडीज की पहली पारी 134 रनों पर समेटने के बाद दिन का खेल खत्म होने तक न्यूजीलैंड ने दो विकेट खोकर 85 रन बना लिए थे। शनिवार को इस स्कोर से आगे खेलने उतरी जीत रावल (42) और टेलर ने 41 रन जोड़कर टीम को 109 के स्कोर पर पहुंचाया। इसी स्कोर पर रावल को कैमरन रोच ने पवेलियन का रास्ता दिखाया। 

रावल के आउट होने के बाद टेलर का साथ देने आए हैनरी निकोल्स (67) ने चौथे विकेट के लिए 127 रनों की शानदार शतकीय साझेदारी कर न्यूजीलैंड को 236 के स्कोर तक पहुंचाया। रोच ने टेलर को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ दिया।  इसके बाद निकोल्स भी ज्यादा देर तक मैदान पर नहीं टिक पाए और पैट कमिंस की गेंद पर गेब्रियल के हाथों लपके गए। मिशेल सेंटनर (17) को भी कमिंस ने बोल्ड कर जल्द ही पवेलियन भेज दिया। 

PICS: हार्दिक पांड्या की भाभी पंखुड़ी शर्मा है बेहद खूबसूरत, जरूर देखें  

ग्रैंडहोमे ने ब्लंडल के साथ मिलकर 148 रनों की बेहतरीन साझेदारी की और टीम को 429 का बड़ा स्कोर खड़ा किया। इसी स्कोर पर ग्रैंडहोमे को चेस ने आउट किया। इसके बाद आए नील वागनर (3) और मैट हैनरी (4) भी जल्द आउट हो गए। ग्रैंडहोमे ने इस बीच, अपने टेस्ट करियर का पहला शतक भी लगाया।  ब्लंडल और बाउल्ट ने 10वें विकेट के लिए पांच रन जोड़े हैं। दोनों नाबाद हैं।

कोलिन डी ग्रैंडहोमे ने जमाया तेज शतक► 

आपको बता दें कि कोलिन डी ग्रैंडहोमे ने केवल 71 गेंद पर शतक जमाकर टेस्ट क्रिकेट में धमाका कर दिया। कोलिन डी ग्रैंडहोमे के द्वारा लगाया गया शतक टेस्ट क्रिकेट में 9वां सबसे तेज शतक है। गौरतलब है कि टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज शतक जमाने का रिकॉर्ड न्यूजीलैंड के ही बैंडन मैक्कुलम के नाम है। वैसे आपको बता दें कि वेस्टइंडीज के बल्लेबाज रॉय फ्रेड्रिक्स ने भी 71 गेंद पर शतक जमाया है। PICS: हार्दिक पांड्या की भाभी पंखुड़ी शर्मा है बेहद खूबसूरत, जरूर देखें  

मैक्कुलम ने साल 2016 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ क्राइस्टचर्च टेस्ट मैच में केवल 54 गेंद पर शतक जमाया था।