X close
X close
Indibet

India vs Sri Lanka: विराट कोहली ने कहा, 100वां टेस्ट मैच खेलने से पहले काफी नर्वस था

भारत के आक्रमक बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli 100th Test) ने स्वीकार किया कि श्रीलंका के खिलाफ अपने 100वें टेस्ट मैच के लिए मैदान पर कदम रखने से पहले वह काफी नर्वस थे, क्योंकि उनको लगा कि यह उनका डेब्यू

By IANS News March 04, 2022 • 23:25 PM View: 1478

भारत के आक्रमक बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli 100th Test) ने स्वीकार किया कि श्रीलंका के खिलाफ अपने 100वें टेस्ट मैच के लिए मैदान पर कदम रखने से पहले वह काफी नर्वस थे, क्योंकि उनको लगा कि यह उनका डेब्यू मैच है। शुक्रवार को आईएस बिंद्रा पीसीए स्टेडियम में दो मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट में कोहली यह उपलब्धि हासिल करने वाले 12वें भारतीय और दुनिया के 71वें क्रिकेटर बन गए। कोहली ने कहा, "राहुल द्रविड़ ने सुबह मुझसे पूछा था कि आप कैसा महसूस कर रहे हैं? मैंने उनसे कहा, मुझे ऐसा लग रहा है कि मैं फिर से अपनी शुरुआत कर रहा हूं। सच कहूं तो मैं काफी नर्वस था। यह एक खास था। आज भी स्टेडियम में लोग थे, यह एक ऐसा क्षण था जो बहुत ही खास था।"

कप्तान के रूप में नहीं बल्कि एक विशेषज्ञ बल्लेबाज के रूप में मैदान पर उतरने पर बात करते हुए कोहली ने टिप्पणी की, "मैंने यह पहले भी कहा है कि कप्तान बनने से पहले भी मेरी मानसिकता बिल्कुल वैसी ही थी। मैं हमेशा से चाहता था टीम के लिए एक जिम्मेदार खिलाड़ी बनूं और जब मैं कप्तान नहीं था तब भी मैंने हमेशा जिम्मेदारी ली, इसलिए मेरे लिए कुछ भी नहीं बदला है।"

Trending


कोहली ने अपने 100वें टेस्ट के पहली पारी में लसिथ एम्बुलडेनिया की गेंद पर 45 रन बनाकर आउट हो गए, जिसके बाद उन्होंने अच्छी शुरुआत के बाद आउट होने पर निराशा जताई।

उन्होंने कहा, "मैं स्पष्ट रूप से निराश था। मुझे अच्छी शुरुआत मिली और वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी कर रहा था। जब आप शुरुआत करते हैं और इस तरह आउट हो जाते हैं, तो आप निश्चित रूप से एक बल्लेबाज के रूप में निराशा महसूस करते हैं और मैं अलग नहीं हूं। इसलिए, यह सुनिश्चित करने का प्रयास हमेशा होता है आप टीम के लिए बड़ी पारी खेलते हैं और टीम को मजबूत स्थिति में लाते हैं।"

यह पूछे जाने पर कि क्या वह अपने दृष्टिकोण या समग्र खेल में कोई बदलाव करेंगे, कोहली ने महसूस किया कि उन्हें उन प्रक्रियाओं का पालन करने की जरूरत है जिनसे उन्हें अतीत में परिणाम मिले।

उन्होंने आगे कहा, "मैं ठीक वैसे ही तैयारी कर रहा हूं जैसे मैंने हमेशा किया है। जब तक मैं बल्लेबाजी कर रहा हूं और अच्छा खेल रहा हूं, मुझे बिल्कुल भी परवाह नहीं है। यहां तक पहुंचने में लोग बहुत सी चीजों के बारे में बात करते हैं जो सही भी हैं। मैं इस तथ्य के लिए जानता हूं कि मैं हाल के दिनों में टीम के लिए बहुत महत्वपूर्ण साझेदारियों में शामिल रहा हूं।"

कोहली ने कहा, "हर किसी का नजरिया बहुत अलग होता है, मेरी नजरिया इस समय बहुत अलग है। अगर लोगों को मुझे खेल के बाद बड़े स्कोर के खेल को देखने को नहीं मिल रहा है, तो यह शायद मेरी और उनके मानकों की अपनी अपेक्षाओं पर निर्भर है। लेकिन मैं लगातार प्रदर्शन कर रहा हूं और इसलिए उम्मीदें हैं।"

Also Read: टॉप 10 लेटेस्ट क्रिकेट न्यूज

उन्होंने आगे कहा, "लेकिन आज भी, 90 रनों की साझेदारी हमारे लिए महत्वपूर्ण थी, क्योंकि हम 80 रन पर दो विकेट खो चुके थे। जब तक आपका ध्यान सही चीजों पर है, मैं इसके बारे में बहुत चिंतित नहीं हूं।"
 

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now