X close
X close

न्यूज़ीलैंड के 26 साल के इस क्रिकेटर को हुआ कैंसर, खत्म हो सकता है करियर

By Prabhat Sharma
Nov 21, 2020 • 16:12 PM

न्यूजीलैंड के 26 वर्षीय तेज गेंदबाज एंड्रयू हेज़ेल्डिन (Andrew Hazeldine) कैंसर से ग्रसित हो गए हैं। एंड्रयू हेज़ेल्डिन कैंटरबरी के लिए घरेलू क्रिकेट खेलते हैं ऐसे में कैंसर की बात सामने आने से इस शानदार क्रिकेटर के करियर पर ग्रहण लग सकता है। सितंबर माह में जांच के दौरान एंड्रयू हेज़ेल्डिन को कैंसर के बारे में पता चला था।

सौभाग्य से, हेज़ेल्डिन की स्थिति के बारे में पहले से पता चल गया जिसके चलते उम्मीद की जा रही है कि शायद वह जल्द ही पूरी तरह से ठीक होकर मैदान पर जल्द से जल्द वापसी कर लें। कैंटरबरी क्रिकेट के मैनेजर मार्टी क्रॉय ने एक बयान में कहा कि, 'स्वाभाविक रूप से, यह एंड्रयू के लिए एक परेशान करने वाली स्थिति है और हमारी दुवाएं इस समय उनके और उनके परिवार के साथ हैं।'

Also Read: 17 महीने बाद खुली टीम इंडिया के चयनकर्ता की आंखें, कहा-'अंबाती रायुडू को विश्वकप में न लेना थी एक बड़ी चूक'

मार्टी क्रॉय ने आगे कहा, 'हम उनके उपचार के दौरान उनके देखरेख में सहयोग करना जारी रखेंगे। हम पूरी तरह से उनके परिवार के साथ हैं। हम कामना करते हैं कि अगले साल के सीजन के लिए वह पूरी तरह से फिट हो जाएं और जल्द से जल्द टीम में शामिल हों।' बता दें कि एंड्रयू हेज़ेल्डिन ने  2018 में कैंटरबरी के लिए डेब्यू किया था। 

एंड्रयू ने 14 प्रथम श्रेणी मैचों में 35 विकेट लिए और 16 लिस्ट-ए गेम्स में 5/33 के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के साथ 21 विकेट लिए हैं। एंड्रयू ने इसी साल मार्च के महीने में प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में हिस्सा लिया था। वह प्लकेंट शील्ड टूर्नामेंट में ओटगो की तरफ से खेलते हुए नजर आए थे। जैक्शन लेथम ने एंड्रयू को कैंटरबरी टीम में रिप्लेस किया है।