X close
X close
Indibet

3 कारण आखिर क्यों मिली टीम इंडिया को हार, विराट कोहली बने सबसे बड़े मुजरिम

टीम इंडिया को इंग्लैंड के हाथों पांचवे टेस्ट मैच में 7 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा है। टीम इंडियो को मिली इस हार के पीछे विराट कोहली सबसे बड़े मुजरिम बनकर सामने आए हैं।

By Prabhat Sharma July 05, 2022 • 17:55 PM

England vs India: इंग्लैंड ने टीम इंडिया को एजबेस्टन के मैदान पर चारों खाने चित्त करते हुए सात विकेट से करारी शिकस्त दे दी। इस टेस्ट मैच के पहले तीन दिन टीम इंडिया मजबूत स्थिति में थी लेकिन, चौथे दिन एकदम से जज्बात पलट गए, हालात बदल गए और मेजबाज टीम ने मैच में धमाकेदार वापसी कर ली। टीम इंडिया ने इंग्लैंड को जीत के लिए 378 रनों का टारगेट दिया जिसे उसने बड़े ही आसानी से 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया। टीम इंडिया को मिली इस हार के कारण पर अगर नजर डालें तो 3 सबसे प्रमुख कारण जो हमारे सामने उभरकर आते हैं वो इस प्रकार हैं-

1) विराट कोहली द्वारा जॉनी बेयरस्टो को स्लेज करना: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली को जॉनी बेयरस्टो के साथ उलझते हुए देखा गया था। विराट कोहली से उलझने के बाद जॉनी बेयरस्टो जो 21 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी कर रहे थे उन्होंने अपना गेयर चेंज किया और 150 के स्ट्राइक रेट से बैटिंग करते हुए दोनों पारी में शतक जड़ा था।

Trending


2) रोहित शर्मा का कोरोनो पॉजिटिव होना: टीम इंडिया के कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज रोहित शर्मा इस मैच में कोरोनो पॉजिटिव होने की वजह से शिरकत नहीं कर पाए थे। रोहित शर्मा की कमी टीम इंडिया को काफी खली। इन 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में रोहित शर्मा के बल्ले से पहले 4 टेस्ट मैचों में 350 से ज्यादा रन निकले थे।

यह भी पढ़ें: टेस्ट क्रिकेट के इतिहास के 5 सबसे सफल रन चेज़, 418 रनों का भी हो चुका है पीछा

3) विराट कोहली का बैटिंग में पूरी तरह से फ्लॉप होना: रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में विराट कोहली के उपर टीम इंडिया की बैटिंग की जिम्मेदारी थी। लेकिन, दोनों पारी में वो बुरी तरह से फ्लॉप रहे और टीम को मुश्किल में छोड़ दिया। जहां पहली पारी में विराट के बल्ले से 11 रन निकले वहीं दूसरी पारी में विराट ने महज 20 रन बनाए थे।

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now