X close
X close
Indibet

टेस्ट क्रिकेट के इतिहास के 5 सबसे सफल रन चेज़, 418 रनों का भी हो चुका है पीछा

इंग्लैंड ने एजबेस्टन के मैदान पर 378 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया को 7 विकेट से हरा दिया है। इस आर्टिकल में शामिल है टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में 5 सबसे सफल रन चेज़।

By Prabhat Sharma July 05, 2022 • 17:28 PM

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए पांचवे टेस्ट मैच में इंग्लिश टीम ने इतिहास रच दिया है। इंग्लैंड ने 378 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया को 7 विकेट से करारी शिकस्त दी ही। टेस्ट मैच क्रिकेट के इतिहास में चौथी पारी में विशाल रनचेज करके मैच जीतना आसान नहीं होता है। विशेष रूप से अगर लक्ष्य 350 से अधिक है तब तो मैच जीतना एक सपना ही होता है। इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपके साथ शेयर करेंगे टेस्ट मैच के इतिहास के टॉप 5 रन चेज।

5) वेस्टइंडीज बनाम बांग्लादेश: इस मैच में वेस्टइंडीज की टीम ने 395 के लक्ष्य का आसानी से पीछा करते हुए 3 विकेट से जीत दर्ज की थी। काइल मेयर्स ने शानदार दोहरा शतक बनाया और नाबाद 201 रन बनाकर वेस्टइंडीज के लिए जीत की कहानी लिखी थी।

Trending



 
4) भारत बनाम वेस्टइंडीज: टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 1976 में बड़े ही आसानी से 403 रनों के लक्ष्य का पीछा कर इतिहास रचा था। टीम इंडिया को मिली इस ऐतिहासिक जीत में दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर का अहम योगदान था। सुनील गावस्कर ने इस मैच में शतक बनाया था।

3) ऑस्ट्रेलिया बनाम इंग्लैंड: सर डॉन ब्रैडमैन और ऑर्थर मॉरिस के शतक के दमपर ऑस्ट्रेलिया ने 1948 में इंग्लैंड के खिलाफ 404 रनों के लक्ष्य का पीछा किया था। ऑस्ट्रेलिया के लिए इस टेस्ट मैच को बचा पाना आसान नहीं था लेकिन, सर डॉन ब्रैडमैन ने करिश्मा कर दिया था।

2) साउथ अफ्रीका बनाम ऑस्ट्रेलिया: बात 2008 की है जब अफ्रीकी टीम ने कंगारूओं के खिलाफ 414 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 6 विकेट से मुकाबला जीता था। इस मुकाबले में ग्रीम स्मिथ और एबी डीविलयर्स ने शतक जड़कर साउथ अफ्रीका के जीत में अहम योगदान निभाया था।

यह भी पढ़ें: क्या है 'बैज़बॉल' क्रिकेट? जिससे 3 दिन आगे रहने के बाद भी पिछड़ा भारत

1) वेस्टइंडीज बनाम ऑस्ट्रेलिया: यह टेस्ट क्रिकेट के इतिहास का सबसे बेस्ट रनचेज था। 2003 में वेस्टइंडीज ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 418 रनों का पीछा करते हुए 3 विकेट से मैच जीता था। वेस्टइंडीज के लिए इस मैच में रामनरेश सरवन और शिवनारायण चंद्रपॉल ने शतक बनाया था।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now