X close
X close
Indibet

3 खिलाड़ी जिन्हें मुंबई इंडियंस ने छोड़कर की सबसे बड़ी गलती

आईपीएल 2022 में मुंबई इंडियंस की टीम काफी कमजोर नज़र आ रही है, जिसका बड़ा कारण मेगा ऑक्शन के दौरान अपने पुराने खिलाड़ी को इग्नोर मारना रहा है।

By Nishant Rawat April 15, 2022 • 16:12 PM View: 5829

आईपीएल 2022 में मुंबई इंडियंस की टीम बेहद ही कमजोरी नज़र आई है। इस टूर्नामेंट को पांच बार जीतने वाली एमआई की टीम इस साल अपने शुरुआती पांच मुकाबलों में से एक भी जीत नहीं सकी है। यहीं कारण है, आज इस आर्टिकल के जरिए हम आपको बताएंगे उन तीन खिलाड़ियों के नाम जिन्हें मुंबई की टीम इस सीज़न काफी मिस कर रही होगी।

क्विंटन डी कॉक (Quinton De Kock)

Trending


साउथ अफ्रीका के बाएं हाथ के बल्लेबाज़ क्विंटन डी कॉक पिछले साल तक मुंबई इंडियंस का हिस्सा थे, लेकिन इस साल मेगा ऑक्शन के दौरान एमआई ने उन्हें जाने दिया जो कि अब टीम के लिए काफी महंगा साबित हो रहा है। दरअसल पिछले साल तक मुंबई के लिए डी कॉक रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग कर रहे थे, लेकिन इस साल मुंबई ने ओपनिंग और विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी ईशान किशन पर सौंप दी है। ईशान इस भूमिका में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन अब इस युवा बल्लेबाज़ पर प्रेशर काफी बढ़ चुका है। वहीं दूसरी तरफ मिडिल ऑर्डर का बैलेंस भी बिगड़ चुका है। यहीं कारण है मुंबई इंडियंस की टीम क्विंटन डी कॉक को काफी मिस कर रही होगी।

राहुल चाहर (Rahul Chahar)

इस साल पंजाब किंग्स की जर्सी में अपनी फिरकी से बल्लेबाज़ों को फंसाने वाले राहुल चाहर पिछले साल तक मुंबई इंडियंस की टीम हिस्सा थे। मेगा ऑक्शन के दौरान एमआई की टीम ने राहुल चाहर को जाने दिया था, जिसके बाद अब टीम को काफी पछतावा हो रहा होगा।

मुंबई की टीम ने राहुल की जगह मुरुगन अश्विन पर दांव खेला था, जो अब तक प्रभावशाली फैसला साबित नहीं हुआ है। राहुल चाहर ने अब तक टूर्नामेंट में पांच मुकाबले खेले हैं, जिनमें वह सात विकेट अपने नाम कर चुके हैं। बता दें कि सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज़ों की लिस्ट में राहुल चाहर 9वें पायदान पर मौजूद हैं।

ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult)

आईपीएल 2022 में मुंबई इंडियंस की सबसे बड़ी कमजोरी टीम की गेंदबाज़ी रही है। मेगा ऑक्शन के दौरान मुंबई इंडियंस ने इंग्लैंड के स्टार गेंदबाज जोफ्रा आर्चर को खरीदने के लिए 8 करोड़ की बाज़ी लगाई थी, लेकिन वह इस सीज़न अवेलेबल नहीं है। यहीं कारण जसप्रीत बुमराह को कोई भी बॉलिंग पार्टनर नहीं मिल सका है, जिस वज़ह से वह भी बेरंग नज़र आए हैं।

Also Read: आईपीएल 2022 - स्कोरकार्ड

पिछले साल तक आईपीएल में मुंबई के लिए गेंदबाज़ी की शुरुआत ट्रेंट बोल्ट कर रहे थे और उनकी गेंदबाज़ी में टीम को पावरप्ले के दौरान काफी सफलता मिलती थी। हालांकि अब बोल्ट राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा है और उनके लिए अपनी तेज तर्रार गेंदबाज़ी से जलवे बिखेर रहे हैं। बता दें कि सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज़ों की लिस्ट में ट्रेंट बोल्ड सात विकेट के साथ 10वें पायदान पर काबिज़ हैं।

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now