X close
X close

3 खिलाड़ी जो बन सकते हैं T20I कप्तान, हार्दिक पांड्या का बैकअप जरूरी

हार्दिक की फिटनेस चिंता का विषय है। ऐसे में मैनेजमेंट को उनका बैकअप ढूंढना होगा।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat January 08, 2023 • 17:51 PM

काफी हद तक यह साफ हो चुका है कि आने वाले समय में क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में हार्दिक पांड्या भारतीय टीम की अगुवाई करेंगे। लेकिन इसी बीच क्रिकेट पंडितों ने हार्दिक पांड्या की फिटनेट को लेकर चिंता जताई है। यही वजह है आज इस आर्टिकल के जरिए हम आपको बताएंगे उन 3 खिलाड़ियों के नाम जो हार्दिक की गैरमौजूदगी में बतौर कप्तान उन्हें रिप्लेस कर सकते हैं।

सूर्यकुमार यादव (Surya Kumar Yadav)

Trending


मिस्टर 360 डिग्री सूर्यकुमार यादव बीते एक साल में ब्लू आर्मी के अहम सदस्य बन चुके हैं। हाल ही में SKY को टीम उपकप्तान बनाया गया। यह दाएं हाथ का विस्फोटक बल्लेबाज बड़ी जिम्मेदारी उठाना चाहता है। ऐसे में उन्हें हार्दिक के बैकअप कैप्टन के तौर पर तैयार किया जा सकता है।

श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer)

श्रेयस अय्यर बतौर कप्तान हार्दिक के परफेक्ट रिप्लेसमेंट हो सकते हैं। 28 वर्षीय अय्यर कप्तानी का अनुभव रखते है। वह आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स की अगुवाई करते हैं। इसी के साथ वह गेम की अच्छी समझ और मिडिल ऑर्डर में विस्फोटक बल्लेबाजी भी करने की काबिलियत रखते हैं।

ये भी पढ़ें: ILT20 League 2023: 5 खिलाड़ी जिन पर रहेंगी सभी की निगाहें, लिस्ट में 2 भारतीय

ऋषभ पंत (Rishabh Pant)

ये भी पढ़ें: SA20 5 खिलाड़ी जिन पर रहेंगी सभी की निगाहें, लिस्ट में 18.50 करोड़ का खिलाड़ी भी

विकेटकीपर बैटर ऋषभ पंत भारतीय टीम के भविष्य माने जाते हैं। एमएस धोनी के बाद पंत पर चयनकर्ताओं ने सबसे ज्यादा भरोसा जताया। श्रेयस की तरह पंत भी बतौर कप्तान आईपीएल में नजर आते हैं। वह दिल्ली कैपिटल्स की अगुवाई करते हैं। पंत को मैनजमेंट सबसे छोटे फॉर्मेट के कप्तान के तौर पर तैयार कर सकती है।