X close
X close
Indibet

IPL 2022: 3 युवा खिलाड़ी जो इंटरनेशनल क्रिकेट में धमाल मचा सकते हैं

आईपीएल 2022 में कई युवा सितारों ने अपनी फ्रेंचाइज़ी टीम के लिए शानदार प्रदर्शन किया है। दुनिया की सबसे मुश्किल टी20 लीग का अभी आधा सीज़न बाकि है, ऐसे में इन सितारों के पास जलवे बिखेरने का अच्छा मौका होगा।

By Nishant Rawat April 26, 2022 • 15:23 PM View: 1226

इंडियन प्रीमियर लीग, युवाओं के लिए एक ऐसा मंच जहां से वह अपनी काबिलियत के दम पर पूरी दुनिया में अपनी पहचान बना सकते हैं। इस साल आईपीएल का 15वां सीज़न खेला जा रहा है और दुनियाभर के युवा खिलाड़ी यहां अपने प्रदर्शन के दम पर क्रिकेट पंडियों को काफी प्रभावित भी कर रहे हैं। यही कारण है आज इस आर्टिकल के जरिए हम आपको बताएंगे उन तीन खिलाड़ियों के नाम जो इस साल आईपीएल में चमकने के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में भी जलवे बिखेर सकते हैं।

1. डेवाल्ड ब्रेविस (Dewald Brevis)

Trending


अंडर19 वर्ल्ड कप 2022 में अपनी बल्लेबाज़ी से चमक बिखरने वाले साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज़ डेवाल्ड ब्रेविस आईपीएल में भी शानदार फॉर्म में नज़र आ रहे हैं। 'बेबी एबी' के नाम से वर्ल्ड क्रिकेट में मशहूर डेवाल्ड ब्रेविस को मुंबई इंडियंस की टीम ने मेगा ऑक्शन में 3 करोड़ रुपये खर्च करके खरीदा था, जिसके बाद उन्होंने दुनियाभर की सबसे मुश्किल लीग आईपीएल में एमआई के मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाज़ी करते हुए अब तक छह मुकाबलों में 124 रन बनाए हैं। 

गौरतलब है कि डेवाल्ड ब्रेविस के बल्ले से बहुत ज्यादा रन देखने को नहीं मिले हैं, लेकिन इस बल्लेबाज़ ने 155 के स्ट्राइकरेट से बल्लेबाज़ी करते हुए अपने शॉट्स और टेक्निक से क्रिकेट पंडितो को काफी प्रभावित किया है। बता दें कि 18 साल के डेवाल्ड ब्रेविस ने अंडर 19 वर्ल्ड कप के दौरान सबसे ज्यादा रन बनाए थे।

2. उमरान मलिक (Umran Malik)

सनराइजर्स के गन गेंदबाज़ उमरान मलिक ने अपनी तेज तर्रार गेंदों से क्रिकेट के दिग्गजों को काफी प्रभावित किया है। इस सीज़न उमरान मलिक सात मैचों में 10 विकेट चटका चुके हैं और पर्पल कैप की रेस में 11वें पायदान पर मौजूद हैं। 

बता दें कि आईपीएल 2022 में उमरान मलिक की गेंदबाज़ी स्पीड के साथ-साथ उनकी लाइन लेंथ में भी सुधार देखने को मिला है। 22 साल का यह खिलाड़ी लगातार ही शानदार गेंदबाज़ी कर रहा है, ऐसे में यह कहना बिल्कुल भी गलत नहीं होगा कि वह जल्द ही इंटरनेशनल क्रिकेट में भी जलवे बिखेरते नज़र आ सकते हैं।

3. महीश थीक्षना (Maheesh Theekshana)

श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के युवा मिस्ट्री स्पिनर महीश थीक्षना चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते नज़र आ रहे हैं। सीएसके की टीम ने इस खिलाड़ी को 70 लाख रुपये में खरीदा था, जिसके बाद उनकी मिस्ट्री गेंदबाज़ी आईपीएल में भी जलवे बिखेर रही है।

Also Read: आईपीएल 2022 - स्कोरकार्ड

बता दें कि इस सीज़न 21 साल के महीश थीक्षना पांच मुकाबलों में 8 विकेट चटका चुके हैं, वहीं इस दौरान उनका इकोनॉमी रेट 7.75 का रहा है। गौरतलब है कि एशियाई पिचों पर स्पिनर्स का बोलबाला रहता है, ऐसे में ये मिस्ट्री गेंदबाज़ लंकाई टीम के लिए आने वाले समय में एक मैच विनर साबित हो सकता है।

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now