X close
X close
Indibet

5 भारतीय खिलाड़ी जो कभी कॉलेज नहीं गये, लिस्ट में विराट कोहली भी शामिल

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma
May 29, 2021 • 21:46 PM View: 1556

टीम इंडिया के कुछ खिलाड़ियों ने समाज में प्रचलित इस मान्यता जिसमें कहा गया है, 'पढ़ोगे लिखोगे बनोगे नवाब, खेलोगे कूदोगे होगे खराब।' को पूरी तरह से गलत साबित कर दिया है। इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको बताएंगे ऐसे 5 इंडियन क्रिकेटर्स के नाम जो कम पढ़े-लिखे होने के बावजूद आज क्रिकेट जगत में बड़े खिलाड़ी के रूप में जाने जाते हैं।

विराट कोहली: टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली 12वीं करने के बाद कभी पढ़ने के बारे में आगे नहीं सोचे। क्रिकेट के मैदान पर आज इस खिलाड़ी का बल्ला आग उगलता है। विराट कोहली ने पढ़ाई से हटकर अपना पूरा ध्यान क्रिकेट पर लगाया और सफलता की नई कहानी लिखी।

Trending


रोहित शर्मा: हिटमैन के नाम से मशहूर टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज रोहित शर्मा भी अपनी लाइफ में कभी कॉलेज नहीं गए। रोहित शर्मा ने दसवीं करने के बाद पढ़ाई को अपनी लिस्ट से हमेशा के लिए बाहर कर दिया और अपना सारा ध्यान क्रिकेट के मैदान पर झोंक दिया।

युवराज सिंह: टीम इंडिया के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह ने सिर्फ 12वीं तक ही पढ़ाई की है। युवराज सिंह को बचपन से ही खेलकूद का शौक था यही वजह है कि थोड़ा समझदार होते ही युवराज ने आगे ना पढ़ने का मन बना लिया और अपना फोकस क्रिकेट के मैदान पर रखा।

सुरेश रैना: टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज सुरेश रैना सिर्फ 10वीं ही पास है। सुरेश रैना को स्कूल से ज्यादा मैदान में देखा जाता था। 10वीं पास करने के बाद सुरेश रैना ने दोबारा पढ़ने के बारे में कभी नहीं सोचा और क्रिकेटर के रूप में अपनी पहचान बनाने के लिए दिन-रात मेहनत करने में लग गए।

सचिन तेंदुलकर: क्रिकेट के दिग्गज खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर जिन्होंने वनडे और टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं वह कभी कॉलेज नहीं गए ते। सचिन तेंदुलकर ने अपना पूरा जीवन क्रिकेट को ही अर्पित कर दिया। यही कारण है कि वो सिर्फ 12वीं कक्षी तक ही पढ़ाई कर पाए।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo