X close
X close
Indibet

'आगे देख लेंगे सर', जडेजा के आने से खो गए थे अक्षर पटेल; पूर्व कोच ने याद किए ऑलराउंडर के मजबूत शब्द

अक्षर पटेल और रविंद्र जडेजा भारतीय टीम में एक जैसी भूमिका निभाते हैं, यही वज़ह है दोनों खिलाड़ियों को एक साथ प्लेइंग इलेवन में बेहद कम देखा गया है।

By Nishant Rawat July 26, 2022 • 12:10 PM

भारत वेस्टइंडीज दूसरे वनडे में अक्षर पटेल भारतीय टीम के हीरो बनकर सामने आए। इस मैच में अक्षर ने ना सिर्फ अर्धशतकीय पारी खेली, बल्कि छक्का लगाकर टीम के लिए शानदार अंदाज में मैच भी फिनिश किया। बाएं हाथ के ऑलराउंडर की हर जगह तारीफ हो रही है। वहीं, इसी बीच अब अक्षर पटेल के बचपन के कोच विजय पटेल ने भी खिलाड़ी से जुड़े कई राज खोले हैं। विजय पटेल ने बताया कि जब रविंद्र जडेजा अच्छा प्रदर्शन कर रहे थे तब अक्षर को सभी ने लगभग भूला दिया था, लेकिन उस दौरान भी उनका माइंड सेट काफी पॉजिटिव था।

विजय पटेल अक्षर को अंडर-16 के दिनों से जानते हैं। ऐसे में उन्होंने दूसरे वनडे में ऑलराउंडर के शानदार प्रदर्शन के बाद मीडिया से बातचीत की। उन्होंने कहा, 'कुछ समय पहले, एक ऐसा दौर था जब जडेजा काफी बेहतरीन क्रिकेट खेल रहा था, उस समय अक्षर को सभी ने लगभग भूला दिया था। हालांकि, वो उस समय भी काफी रिलेक्स था। उनसे मुझसे कहा- फिक्र मत करो सर, आगे देख लेंगे। उसे बिल्कुल भी प्रेशर महसूस नहीं हो रहा था।'

Trending


बता दें कि भारतीय टीम में रविंद्र जडेजा और अक्षर पटेल एक जैसे ही खिलाड़ी की भूमिका निभाते हैं। ऐसे में जब रविंद्र जडेजा उपलब्ध नहीं होते तब अक्षर भारतीय टीम की पहली पसंद बन जाते हैं। इस मुद्दे पर भी कोच विजय पटेल ने अपनी राय रखी। वह बोले, 'रविंद्र जडेजा के आस-पास होने या ना होने से उस पर बिल्कुल भी फर्क नहीं पड़ता है। वह सिर्फ खुद के प्रदर्शन पर फोक्स करता है। जैसे मैंने कहा, वो काफी रिलेक्स रहता है और अपना गेम इन्जॉय करता है। उसका रवैया ही है जो उसे अच्छा प्रदर्शन करने में मदद करता है।'

अक्षर पटेल के बचपन के कोच विजय पटेल ने खिलाड़ी से मुलाकात के कुछ वाक्ये भी साझा किए। उन्होंने कहा कि भारतीय टीम की कैप मिलने के बावजूद अक्षर का स्वाभाव बिल्कुल नहीं बदला है। वो आज भी जब मुझसे मिलता है तो जमीन पर बैठ जाता है। मैं उससे कहता रहता हूं अरे तू इंडिया का प्लेयर है। वो अपनी लाइफ और क्रिकेट इन्जॉय करता है।   

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now