X close
X close

'उमरान मलिक हारिस रऊफ जितना फिट नहीं है, वो 150 kph से शुरू होकर 138 kph तक गिर जाता है'

उमरान मलिक और हारिस रऊफ की लगातार एक-दूसरे से तुलना की जा रही है। पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी आकिब जावेद के अनुसार इस बहस का कोई मतलब नहीं है।

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma January 23, 2023 • 11:57 AM

Umran Malik vs Haris Rauf: मौजूदा समय में भारत के युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक और पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हारिस रऊफ वर्ल्ड क्रिकेट में टॉप तेज गेंदबाज हैं। इन दोनों खिलाड़ियों की गेंद लगातार स्पीडोमीटर पर 150 किमी प्रति घंटे के निशान को छूती है। शोएब अख्तर के रिकॉर्ड (161.3KPH) को देखते हुए, दोनों तेज गेंदबाजों की लगातार एक-दूसरे से तुलना की जा रही है। पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी आकिब जावेद ने इस मैटर पर रिएक्शन दिया है।

इवेंट्स एंड हैपनिंग्स स्पोर्ट्स से बात करते हुए, जावेद को उमरान VS हारिस की बहस में अपना पक्ष रखने के लिए कहा गया। आकिब ने जवाब दिया कि यह विराट कोहली की दुनिया के बाकी बल्लेबाजों के साथ तुलना करने के जैसा है (यहां भारत के स्टार बल्लेबाज का जिक्र पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हाारिस रऊफ के सापेक्ष में किया गया है)

Trending


आकिब जावेद ने कहा, 'उमरान मलिक हारिस रऊफ की तरह प्रशिक्षित और फिट नहीं हैं। अगर आप वनडे में उसे देखें, तो अपने पहले स्पेल में वह लगभग 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करता है, लेकिन 7वें या 8वें ओवर तक गति घटकर 138 किमी प्रति घंटे रह जाती है। अंतर वही है जो कोहली और बाकी बल्लेबाजों में है। वह (हारिस) अपने आहार, प्रशिक्षण और अपनी जीवन शैली को लेकर बहुत अनुशासित है।'

यह भी पढ़ें: SA20: बल्ला बना हथौड़ा,मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज ने स्टेडियम पार कराई गेंद

आकिब जावेद ने आगे कहा, 'मैंने पाकिस्तान का एक भी गेंदबाज नहीं देखा है जिसकी डाइट हारिस जैसी हो। उनके जैसी स्पष्ट जीवन शैली किसी की नहीं है। मेरे लिए 160 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करना कोई बड़ी बात नहीं है, लेकिन पूरे मैच में एक ही गति से गेंदबाजी करना बहुत महत्वपूर्ण है।'