X close
X close
Indibet

मैंने पूछा- डी विलियर्स को यॉर्कर क्यों नहीं किया? बॉलर बोला, 'वो स्वीप करके छक्का मारता है'

एबी डी विलियर्स, मिस्टर 360 के नाम से क्रिकेट वर्ल्ड में जाने जाते हैं और अब सूर्यकुमार यादव की तुलना दिग्गज क्रिकेटर से की जा रही है।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat August 16, 2022 • 13:47 PM

एबी डी विलियर्स, मिस्टर 360 के नाम से क्रिकेट वर्ल्ड में जाने जाते हैं। दरअसल, साउथ अफ्रीका के स्टार क्रिकेटर को यह नाम उनके रचनात्मक शॉट्स और मैदान के हर कोने में छक्के-चौके लगाने की काबिलियत के कारण मिला। लेकिन अब डी विलियर्स क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं और इंडियन टीम के स्टार बल्लेबाज़ सूर्यकुमार यादव को क्रिकेट वर्ल्ड का नया डी विलियर्स माना जा रहा है। हाल ही में पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग ने भी सूर्यकुमार की तुलना एबी डी विलिलयर्स से की, लेकिन अब रिकी पोंटिंग के बयान पर पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर सलमान बट ने अपना रिएक्शन दिया है। इस दौरान उन्होंने एबी डी विलियर्स से जुड़ा एक किस्सा भी शेयर किया जिसे शायद ही एबी के फैंस ने पहले कभी सुना होगा।

पूर्व पाकिस्तानी कप्तान का मानना है कि इतनी जल्दी एबी और सूर्यकुमार की तुलना करना सही नहीं है। वह बोले, 'अभी उन्होंने(सूर्यकुमार यादव) इंटरनेशनल क्रिकेट खेलना शुरू किया है, वो टैलेंटिड हैं और उन्हें बड़ी क्रिकेट खेलनी है। मुझे उम्मीद है कि वह अच्छा करेंगे, लेकिन इतनी जल्दी उनकी तुलना डी विलियर्स से करना सही नहीं है।'

Trending


सलमान बट ने स्टार बल्लेबाज़ से जुड़ा एक किस्सा शेयर करते हुए अपना बयान आगे रखा। उन्होंने कहा, 'आज तक एबी डी विलियर्स की तरह क्रिकेट किसी ने खेली ही नहीं है। मैं खुद इस बात का गवाह हूं। मैंने वर्ल्ड कप के दौरान एक तेज गेंदबाज़ से पूछा था कि तुम उसे यॉर्कर क्यों नहीं डालते। मैं  उसका नाम नहीं बताऊंगा लेकिन उसने कहा डी विलियर्स स्वीप करके छक्का मार देता है। मैं उसे यॉर्कर नहीं डालूंगा।' पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर ने यह भी बताया कि डी विलियर्स का इंपेक्ट काफी ज्यादा था और वह 150 Kph की स्पीड से गेंदबाज़ी करने वाले गेंदबाज़ों को भी परेशान करते थे।

बता दें कि हाल ही में रिकी पोंटिंग ने सूर्यकुमार यादव की तारीफ करते हुए उनकी तुलना डी विलियर्स से की थी क्योंकि यह इंडियन बल्लेबाज़ डी विलियर्स की ही तरह मैदान के हर कोने में छक्का-चौका जड़ने की काबिलियत रखता है। रिकी पोंटिंग ने इंडियन टीम में नंबर 4 की पॉजिशन को सूर्यकुमार के लिए बेस्ट स्पॉट बताया है। 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now