X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

IPL 2020: राजस्थान रॉयल्स को झटका, बेन स्टोक्स टूर्नामेंट के शुरूआती मैचों से हो सकते हैं बाहर

By Saurabh Sharma
Sep 07, 2020 • 19:06 PM

आईपीएल के 13वें सीजन की शुरूआत से पहले राजस्थान रॉयल्स के लिए एक बुरी खबर आई है। ऐसा कहा जा रहा है कि राजस्थान रॉयल्स के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स टूर्नामेंट के शुरुआत में टीम को अपनी सेवाएं नहीं दे पाएंगे। आपको बता दें कि आईपीएल 2020 में राजस्थान रॉयल्स का पहला मुकाबला 22 सितंबर को महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स के साथ है।

दरअसल स्टोक्स के पिता ब्रेन कैंसर से ग्रसित है इसलिए वो अपने पिता की देखभाल के लिए अपने हमवतन न्यूजीलैंड वापस लौट गए हैं। स्टोक्स पाकिस्तान के खिलाफ  टेस्ट सीरीज को बीच में ही छोड़कर अपने देश न्यूजीलैंड लौट गए थे। इसके बाद उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 और वनडे सीरीज से भी अपना नाम वापस ले लिया।

Also Read: जोस बटलर ने कहा, टी-20 क्रिकेट में ओपनिंग बल्लेबाजी करना मुझे सबसे ज्यादा पसंद

राजस्थान रॉयल्स से जुड़े एक सूत्र ने पीटीआई से बातचीत में बताया, बेन स्टोक्स ने हाल ही में न्यूजीलैंड में अपने 14 दिन के क्वारंटाइन को पूरा किया है। अब वह अपने पिता से मिलेंगे और साथ ही में अपने परिवार के साथ कुछ समय बिताएंगे।"

सूत्र ने आगे कहा,  अगर स्टोक्स ने हाल ही में अपना क्वारंटाइन पूरा किया है तो वो आईपीएल के शुरुआत में अपने टीम के साथ उपलब्ध नहीं होंगे और यह समझने वाली बात है। राजस्थान रॉयल्स की फ्रैंचाइजी भी स्टोक्स को नहीं बुलाएगी क्योंकि अभी उनकी वहां जरूरत है। उन्हें कुछ दिनों के लिए अपने परिवार के साथ समय बिताने के लिए छोड़ देना चाहिए और उसके बाद ही उनके वापस आने की बात करनी चाहिए।

एक रिपोर्ट के अनुसार राजस्थान रॉयल्स की मैनेजमेंट कोई और कदम उठाने से पहले बेन स्टोक्स के फैसले का इंतजार करेगी। 
 


क्रिकेट समाचार टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।