X close
X close
Indibet

IND vs ENG: 'पिच पर मिल सकती है स्पिनरों को मदद', मोटेरा की नई विकेट को लेकर रोहित शर्मा ने जताई उम्मीद

IANS News
By IANS News
February 21, 2021 • 21:20 PM View: 1328

भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने कहा है कि उन्हें उम्मीद है कि इंग्लैंड के खिलाफ बुधवार से शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट में मोटेरा स्टेडियम की नई विकेट पर दूसरे टेस्ट की तरह ही स्पिनरों को मदद मिलेगी।

भारत और इंग्लैंड की टीमें बुधवार से मोटेरा के सरदार पटेल स्टेडियम में चार मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच खेलेगी, जोकि डे-नाइट खेला जाएगा। 1 लाख 10 हजार क्षमता वाले इस स्टेडियम में इस मैच के साथ इंटरनेशनल क्रिकेट की वापसी हो रही है।

Trending


रोहित ने रविवार को मीडिया से कहा, "मुझे पिच में ऐसा कुछ भी बदलाव नजर नहीं आ रहा है जोकि दूसरे टेस्ट मैच से अलग हो। यह (विकेट) भी कमोबेश वैसा ही होने वाला है। यहां भी टर्न होने वाली है। हां, हम उसी के अनुसार तैयारी कर रहे हैं। आने वाले दिनों में हमें अभी भी पिच का आकलन करने की जरूरत है और यहां क्या होने वाला है।"

उन्होंने कहा, "हमारा ध्यान (सोमवार को अभ्यास के दौरान) रोशनी और नई सीटों पर होगा क्योंकि वे चमकदार होंगे। हमारे पास कल एक लंबा दिन होगा। हमें स्लिप कैचिंग और आउटफील्ड कैच लेने का अभ्यास करेंगे। आप जिस भी नए मैदान में जाते हैं, आप उन बत्तियों, परिवेश, मैदान के वातावरण का उपयोग करने की कोशिश करते हैं। हर कोई 10-20 मिनट तक व्यक्तिगत तौर पर अलग-अलग तैयारी करेगा ताकि आउटफील्ड और लाइट्स का उपयोग किया जा सके।"

दोनों टीमों के बीच चार मैचों की सीरीज अभी 1-1 की बराबरी पर है। भारत को विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के लिए क्वालीफाई करने के लिए कम से कम दो टेस्ट जीतने की जरूरत है।

रोहित ने कहा, "आपको बस प्रक्रियाओं पर ध्यान केंद्रित करना है और ज्यादा दूर की नहीं सोचना है। यदि आप बहुत आगे की सोच रहे हैं, तो यह आपको दबाव में रखता है। यदि आप कोशिश करते हैं और वर्तमान में रहते हैं, तो मुझे नहीं लगता कि आप उस दबाव को महसूस करेंगे।"

सलामी बल्लेबाज ने आगे कहा, "यह पांच दिन का खेल है, इसलिए ध्यान और दबाव हर दिन बदलता है। मुझे लगता है कि वर्तमान में बने रहना और यह सोचना बहुत जरूरी है कि उस दिन हमें क्या करना है। हमें छोटी-छोटी बातों पर ध्यान देना जरूरी है। जब आप उन छोटी चीजों को सही तरीके से करते हैं, तो यह अंतत: आपको वही मिलेगा जो आप हासिल करना चाहते हैं।"


 
LivePools