X close
X close
Indibet

'किस मिट्टी के बने हो राशिद खान?', 22 साल के अफगानी गेंदबाज का जुनून देखकर करेंगे सलाम

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma
February 21, 2021 • 16:10 PM View: 1396

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप का असर क्रिकेट के मैदान पर भी देखने को मिला है। कोविड के भंयकर प्रकोप के बाद दुनिया भर में क्रिकेट शुरू तो हुआ लेकिन नियमों में बदलाव के साथ। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने काफी सख्त गाइडलाइन जारी की थी जिसे घरेलू क्रिकेटर्स से लेकर अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों को अभ्यास, यात्रा और खेल के दौरान पालन करना होता है।

इन कठोर नियमों ने कई खिलाड़ियों को मानसिक रूप से तोड़ने का काम किया लेकिन इन सबके बीच अफगानिस्तान के खिलाड़ी राशिद खान ने अपने हौसले से सभी का दिल जीत लिया है। राशिद खान ने कोविड काल में एक देश से दूसरे देश जाकर क्रिकेट खेला और इस बात को साबित कर दिया कि अगर आपमें क्रिकेट खेलने का हौंसला हो तो फिर आप कुछ भी कर सकते हैं।

Trending


राशिद खान ने कोविड काल में CPL, IPL, BBL और आयरलैंड में तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली है। इसके अलावा वह फिलहाल PSL में खेल रहे हैं। पीएसएल के बाद वह IPL खेलने के लिए भारत आएंगे फिर 2 टेस्ट और 3 T20 बनाम ZIM खेलते हुए भी वह नजर आएंगे। 

इन सभी के बीच गौर करने वाली बात यह है कि राशिद खान ने सभी देशों में फ्रेंचाइजी क्रिकेट में तो शिरकत की है लेकिन इसके साथ ही वह अफगानिस्तान की टीम से भी लगातार खेलते हुए नजर आए। कोविड काल में 22 साल के राशिद खान का जज्बा वाकई दिल जीतने वाला है।


 
LivePools