X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

अफगानिस्तान ने पहले वनडे में आयरलैंड को 29 रनों से हराया, ये दो खिलाड़ी बने जीत के हीरो

by Saurabh Sharma Aug 28, 2018 • 12:09 PM

28 अगस्त,(CRICKETNMORE)। गुलबद्दीन नाइब और हसमतउल्लाह शहीदी के शानदार अर्धशतकों की बदलौत अफगानिस्तान ने सिविल सर्विस क्रिकेट क्लब मैदान पर खेले गए पहले वनडे में मेजबान आयरलैंड को 29 रनों से हरा दिया। 228 रनों के लक्ष्य के जवाब में आयरलैंड की टीम 48.3 ओवरों में सिर्फ 198 रन ही बना सकी। देखें पूरा स्कोरकार्ड

टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी अफगानिस्तान की टीम के लिए गुलबद्दीन नाइब और हसमतउल्लाह शहीदी ने शानदार अर्धशतक लगाए।गुलबद्दीन ने 98 गेंदों में 6 चौकों की मदद से 64 रन बनाए, वहीं हसमतउल्लाह ने 82 गेंदों पर 3 चौकों की मदद से 54 रनों की पारी खेली। जिसकी बदौलत मेहमान टीम ने निर्धारित 50 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 227 रन बनाए। 

दिनेश कार्तिक की वाइफ दीपिका हैं बहुत खूबसूरत, देखें PICS 

आयरलैंड के लिए टिम मुर्तघ ने सबसे ज्यादा चार विकेट हासिल किए। इसके अलावा बॉयड रेकिंन ने तीन, पीटर चेस और एंडी मेकब्रिन ने एक-एक विकेट हासिल किया।

इसके जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी आयरलैंड की शुरूआत खराब रही और उसके दो विकेट सिर्फ 35 रनों के स्कोर पर ही गिर गए। एंड्रयू बलबीरनी ने (55 रन) औऱ गैरी विल्सन (38) ने मिलकर टीम को जीत की दहलीज तक पहुंचाने की कोशिश की, लेकिन किसी अन्य बल्लेबाज ने उनका साथ नहीं दिया।  

अफगानिस्तान के लिए आफताब आलम, राशिद खान और मोहम्मद नही ने दो-दो विकेट हासिल किए। वहीं मुजीब उऱ रहमान औऱ गुलबद्दीन नाइब ने एक-एक विकेट हासिल किया।