X close
X close
Indibet

AFG vs ZIM: टेस्ट मैच के दूसरे दिन अफगानिस्तान की किस्मत रही बुलंद, अपना सर्वश्रेष्ट स्कोर बनाते हुए हासिल किए कई बड़े रिकॉर्ड

IANS News
By IANS News
March 12, 2021 • 11:21 AM View: 1119

हशमतउल्लाह शाहिदी (नाबाद 200) और कप्तान असगर अफगान (164) की शानदार पारियों की बदौलत अफगानिस्तान को यहां शेख जाएद स्टेडियम में जिम्बाब्वे के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन गुरुवार को चार विकेट पर 545 रन बनाकर अपनी पहली पारी घोषित कर दी।

अफगानिस्तान का टेस्ट क्रिकेट में अब तक का यह सर्वोच्च स्कोर है। इसके जवाब में जिम्बाब्वे ने दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी पहली पारी में बिना किसी नुकसान के 50 रन बनाए लिए हैं। जिम्बाब्वे अभी अफगानिस्तान के स्कोर से 495 रन पीछे है जबकि उसके सभी विकेट सुरक्षित है। स्टंप्स के समय प्रिंस मेसवुरे 51 गेंदों पर दो चौकों की बदौलत 29 और केविन कसुजा 51 गेंदों पर एक चौके के सहारे 14 रन बनाकर नाबाद हैं।

Trending


इससे पहले, मेजबान अफगानिस्तान ने कल के स्कोर तीन विकेट पर 307 रन से आगे खेलना शुरू किया। कप्तान अफगान ने 106 से जबकि शाहिदी ने अपनी पारी को 86 रन से आगे बढ़ाया।

शाहिदी ने टेस्ट करियर का अपना पहला शतक पूरा किया तो वहीं, अफगान ने अपनी पारी को 150 से आगे पहुंचाया। इस बीच, दोनों बल्लेबाजों ने चौथे विकेट के लिए 307 रनों की विशाल साझेदारी की, जोकि टेस्ट क्रिकेट में अफगानिस्तान की ओर से किसी भी विकेट के लिए अब तक की सबसे बड़ी साझेदारी है।

अफगानिस्तान का चौथा विकेट 428 के स्कोर पर अफगान के रूप में गिरा। उन्होंने 257 गेंदों पर 14 चौकों और दो छक्कों की बदौलत 164 रनों की अपनी व्यक्तिगत बेस्ट पारी खेली। उनके आउट होने के बाद शाहिदी ने नासिर जमाल के साथ भी पांचवें विकेट के लिए 117 रनों की साझेदारी करके अफगानिस्तान को 500 रनों के पार पहुंचाया।

अबु धाबी के इस विकेट पर अब तक का यह पांचवां बड़ा स्कोर है। इस बीच, शाहिदी ने टेस्ट क्रिकेट में अपना दोहरा शतक पूरा किया। शाहिदी टेस्ट क्रिकेट में दोहरा शतक बनाने वाले अफगानिस्तान के पहले बल्लेबाज बन गए हैं।


Read More

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

 
BP
LivePools