X close
X close
Indibet

सिर्फ 5 टेस्ट मैच खेलने वाले खिलाड़ी की कप्तानी में खेलेंगे Ajinkya Rahane, श्रीलंका टेस्ट सीरीज से हो सकते हैं बाहर

Prithvi Shaw and Ajinkya Rahane: दिग्गज भारतीय बल्लेबाज अंजिक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) रणजी ट्रॉफी 2022 में युवा पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) की कप्तानी में खेलते हुए नजर आ सकते हैं, जिन्हें मुंबई टीम का कप्तान नियुक्त किया...

By Saurabh Sharma February 08, 2022 • 10:51 AM View: 383

Prithvi Shaw and Ajinkya Rahane: दिग्गज भारतीय बल्लेबाज अंजिक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) रणजी ट्रॉफी 2022 में युवा पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) की कप्तानी में खेलते हुए नजर आ सकते हैं, जिन्हें मुंबई टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है। सलिल अंकोला के नेतृत्व वाली सिलेक्शन कमेटी एक दो दिनों में टीम की घोषणा कर सकती है। 

खराब फॉर्म के चलते अंजिक्य रहाणे को साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से भारतीय टेस्ट टीम के उप-कप्तान के पद से हटा दिया गया था। साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली गई तीन टेस्ट मैच की सीरीज में रहाणे एक ही अर्धशतक लगा पाए थे। 

Trending


रहाणे ने छह टेस्ट में भारतीय टीम की कप्तानी की है, जिसमें पांच में जीत मिली है। साल 2020-21 में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर विराट कोहली एक टेस्ट मैच के बाद वापस भारत लौटकर आ गए थे। इसके बाद रहाणे ने पहले मेलबर्न टेस्ट में शतक जड़कर सीरीज बराबर की और पिछड़ने के बाद भारत को सीरीज जिताई। खराब फॉर्म के चलते उन्हें श्रीलंका के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज में मौका मिलना मुश्किल लग रहा है। 

क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार 22 वर्षीय शॉ को कप्तान बनाए रखने का फैसला चयन समित औऱ ने कोच अमोल मजूमदार के साथ मिलकर रहाणे से बात करने के बाद लिया है। रहाणे टीम में मेटॉर के तौर पर खेलने के लिए तैयार हैं। 

बता दें कि विजय हजारे ट्रॉफी 2021 में भी पृथ्वी ने मुंबई टीम की कमान संभाली थी।

Also Read: टॉप 10 लेटेस्ट क्रिकेट न्यूज

सिर्फ 5 टेस्ट मैच खेलने वाले पृथ्वी शॉ ने भारत के लिए अपना आखिरी टेस्ट मैच दिसंबर 2020 में खेला था।  

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now