X close
X close
Indibet

3 खिलाड़ी जो WTC फाइनल 2021 का थे हिस्सा, लेकिन अब टीम इंडिया के आस-पास नहीं

टीम इंडिया की टेस्ट टीम में विराट कोहली की जगह रोहित शर्मा को टीम का कप्तान बनाया गया। इस बड़े बदलाव के अलावा WTC फाइनल 2021 के बाद से टीम इंडिया में कुछ और गौर करने वाले बदलाव भी हुए

By Prabhat Sharma July 05, 2022 • 19:39 PM

टीम इंडिया आज सबसे महान क्रिकेट टीम में से एक है, चाहे वह खेल का सबसे छोटा प्रारूप हो या खेल का सबसे लंबा प्रारूप यानी टेस्ट क्रिकेट हो। भारतीय टीम ने दुनिया के विभिन्न हिस्सों में शानदार क्रिकेट खेलकर और जीतकर अपना नाम बनाया है। भारतीय टीम जिसने WTC फाइनल 2021 विराट कोहली की कप्तानी में खेला था लेकिन, वर्तमान में रोहित शर्मा टीम का नेतृत्व कर रहे हैं। इस बड़े बदलाव के अलावा टीम इंडिया की टेस्ट टीम में और भी 3 बड़े बदलवा हुए हैं।

1) इशांत शर्मा: इशांत शर्मा विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2021 के फाइनल में भारतीय टीम का हिस्सा था। लेकिन, अब 100 से ज्यादा टेस्ट मैच खेलने वाले इस दिग्गज गेंदबाज को भारतीय टीम में जगह मिलना मुश्किल है। इशांत ने पिछले साल दिसंबर में दक्षिण अफ्रीका का दौरा किया था। हालांकि, तीनों मैचों की सीरीज में एक भी मुकाबले में इशांत को प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली।

Trending


2) अजिंक्य रहाणे: अजिंक्य रहाणे भारत के मध्य क्रम में एक बहुत ही मजबूत खिलाड़ी रहे हैं। रहाणे उस टीम के हीरो में से एक थे जिसने ऑस्ट्रेलिया को उनके घर में ही पीछे छोड़ दिया था। वह कोहली की अनुपस्थिति में भारत के उप-कप्तान और कप्तान के रूप में भी काम कर चुके हैं। लेकिन, हनुमा विहारी और श्रेयस अय्यर के टीम में आने और उनके आउट ऑफ फॉर्म जाने के बाद उन्हें ड्रॉप कर दिया गया।

यह भी पढ़ें: 3 कारण आखिर क्यों मिली टीम इंडिया को हार, विराट कोहली बने सबसे बड़े मुजरिम

3) ऋद्धिमान साहा: धोनी के बाद साहा विकेटकीपिंग क्षमताओं के मामले में भारत के सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपरों में से एक हैं। बल्ले के साथ भी साहा ठोस विकल्प हैं। हालांकि, पिछले 1 से 2 में उनके साथ सबकुछ बदल गया है। परिणामस्वरूप उन्हें भारतीय टीम से भी बाहर कर दिया गया है। अब साहा की वापसी की संभावना ना के बराबर है क्योंकि टीम में उनकी जगह श्रीकर भारत ने ले ली है।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now