Advertisement
Advertisement
Advertisement

जो रुट ने रांची टेस्ट में शतक जड़ा तो यह पूर्व क्रिकेटर हुए खुश, कहा- उन्होंने रनों से जवाब दिया है

जो रुट ने भारत के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच की पहली पारी में नाबाद शतकीय पारी खेलते हुए इंग्लैंड को मुश्किल से उबारा।

Nitesh Pratap
By Nitesh Pratap February 23, 2024 • 19:02 PM
जो रुट ने रांची टेस्ट में शतक जड़ा तो यह पूर्व क्रिकेटर हुए खुश, कहा- उन्होंने रनों से जवाब दिया है
जो रुट ने रांची टेस्ट में शतक जड़ा तो यह पूर्व क्रिकेटर हुए खुश, कहा- उन्होंने रनों से जवाब दिया है (Image Source: Google)
Advertisement

इंग्लैंड के दिग्गज क्रिकेटर जो रुट (Joe Root) भारत के खिलाफ खेली जा रही 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के शुरूआती तीन मैचों में अच्छा प्रदर्शन करने में सफल नहीं हो पाए थे। हालांकि आज रांची में शुरू हुए चौथे टेस्ट मैच की पहली पारी में उन्होंने नाबाद शतक लगाते हुए फॉर्म में वापसी के संकेत दिए। अब उनकी इस पारी की तारीफ इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर एलिस्टर कुक (Alastair Cook) ने की। उन्होंने रुट की इस पारी को इमोशनलेस बताया। कुक ने कहा कि उन्होंने रनों से जवाब दिया है।

कुक ने कहा कि, "एक शानदार पारी, ट्रेडिशनल रूट क्वालिटी, गति और सही समय पर सही शॉट खेलने की क्षमता से भरपूर। एक ऐसे व्यक्ति के लिए जो शायद इस टेस्ट मैच में वास्तव में अव्यवस्थित दिमाग के साथ गया था, उन्होंने बहुत ही अव्यवस्थित तरीके से खेला। “यह बहुत ही इमोशनलेस रूट था। यह देखना दिलचस्प होगा कि वह इस शतक के बारे में क्या कहते हैं, पहले भी जो बातें हुई हैं, उनके शॉट चयन और उनके खेलने के तरीके के बारे में चर्चा को देखते हुए। महान खिलाड़ी जवाब देते हैं और उन्होंने रनों से जवाब दिया है।"

Trending


रुट भारत के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल खत्म होने तक 226 गेंद में 9 चौको की मदद से 106 रन बनाकर खेल रहे थे। ये रुट के टेस्ट करियर का 31वां शतक है। उनकी इस पारी की मदद से इंग्लैंड पहले दिन स्टंप्स तक 90 ओवर में 7 विकेट खोकर और 302 रन का स्कोर खड़ा करने में कामयाब रहा।

रुट के अलावा इस मैच में बेन फॉक्स ने 126 गेंद में 4 चौके और एक छक्के की मदद से 47 रन की पारी। जॉनी बेयरस्टो ने 35 गेंद में 4 चौके और एक छक्के की मदद से 38 रन की पारी खेली। ओली रॉबिन्सन 60 गेंद में 4 चौके और एक छक्के की मदद से 31 रन बनाकर खेल रहे थे। भारत की तरफ से डेब्यूटेंट आकाश दीप ने सबसे ज्यादा 3 विकेट हासिल किये। मोहम्मद सिराज ने 2 विकेट हासिल किये। रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा को एक-एक विकेट मिला। 

इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन: जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), बेन फॉक्स (विकेटकीपर), टॉम हार्टले, ओली रॉबिन्सन, शोएब बशीर, जेम्स एंडरसन। 

Also Read: Live Score

भारत की प्लेइंग इलेवन: यशस्वी जायसवाल, रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, रविंद्र जडेजा, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, आकाश दीप, मोहम्मद सिराज। 


Cricket Scorecard

Advertisement