एलेक्स हेल्स के शानदार अर्धशतक की बदौलत इंग्लैंड ने टीम इंडिया को 5 विकेट से हराया
X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

एलेक्स हेल्स के शानदार अर्धशतक की बदौलत इंग्लैंड ने टीम इंडिया को 5 विकेट से हराया

by Saurabh Sharma Jul 07, 2018 • 02:12 AM

7 जुलाई (CRICKETNMORE)|  एलेक्स हेल्स (नाबाद 58) की दमदार अर्धशतकीय पारी की बदौलत इंग्लैंड ने शुक्रवार देर रात यहां सोफिया गार्डन्स स्टेडियम में खेले गए दूसरे टी-20 मैच में भारत को पांच विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ मेजबान टीम ने तीन टी-20 मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है। स्कोरकार्ड

भारत द्वारा दिए गए 149 रनों के लक्ष्य को इंग्लैंड ने पांच विकेट खोकर दो गेंद शेष रहते हासिल कर लिया।

इंग्लैंड की शुरुआत खराब रही और 16 के स्कोर पर मेजाबन टीम ने सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय (15) के रूप में अपना पहला विकेट खोया। उन्हें तेज गेंदबाज उमेश यादव ने आउट किया। 

पहला विकेट गिरने के बाद इंग्लैंड ने अगले दो विकेट भी जल्द ही खो दिए और मेजबान टीम का स्कोर तीन विकेट के नुकसान पर 44 रन हो गया। 

इसके बाद, एलेक्स हेल्स और कप्तान इयोन मोर्गन (17) ने चौथे विकेट के लिए 48 रनों की साझेदारी हुई। हेल्स ने अपनी पारी में 41 गेंदों का सामना करते हुए चार चौके और तीन छक्के लगाए। 

मार्गन को आउट करके इस साझेदारी को हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या ने तोड़ा। मार्गन के जाने के बाद हेल्स ने जॉनी बेयर्सटो (28) के साथ मिलकर इंग्लैंड की पारी को संभला। 

देखिए दुनिया की टॉप 10 सबसे खूबसूरत महिला क्रिकेटर

बेयर्सटो को पवेलियन वापस भेजकर तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने मेजाबन टीम को पांचवां झटका दिया लेकिन वह भारत का जीत नहीं दिला सके। 

भारत के लिए उमेश यादव ने दो जबकि भुवनेश्वर कुमार, हार्दिक पांड्या और युजवेंद्र चहल ने एक-एक विकेट लिया। 


Read More

TAGS