X close
X close
Indibet

क्रिकेट पर फिर साया मैच फिक्सिंग का साया, आईसीसी ने 2 खिलाड़ियों पर लगाया 8 साल का बैन

Shubham Sharma
By Shubham Sharma
July 01, 2021 • 18:54 PM View: 3385

आजकल क्रिकेट के मैदान से अच्छी खबरें कम और बुरी खबरें ज्यादा सुनने को मिल रही हैं। अब क्रिकेट फैंस को ये जानकर एक बड़ा झटका लगेगा कि दो और खिलाड़ियों को आईसीसी ने 8 साल के लिए बैन कर दिया है। ये दोनों खिलाड़ी संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के हैं।

आमिर हयात और अशफाक अहमद नाम के इन दोनों खिलाड़ियों को आईसीसी एंटी करप्शन कोड के उल्लंघन का दोषी पाए जाने के बाद आठ साल के लिए सभी क्रिकेट से प्रतिबंधित कर दिया गया है। ये प्रतिबंध 13 सितंबर 2020 से शुरू हो चुका है, जब उन्हें संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में 2019 में टी 20 विश्व कप क्वालीफायर के संबंध में भ्रष्ट आचरण के लिए अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया गया था।

Trending


हयात ने 13 वनडे मैच खेले और अपनी मध्यम गति से 17 विकेट हासिल किए, जबकि दाएं हाथ के बल्लेबाज अशफाक ने संयुक्त अरब अमीरात के लिए 28 सीमित ओवरों के मैचों में हिस्सा लिया। आईसीसी की मीडिया विज्ञप्ति के अनुसार, दोनों पर भ्रष्टाचार निरोधक न्यायाधिकरण द्वारा अनुच्छेद 2.1.3, अनुच्छेद 2.4.2, अनुच्छेद 2.4.3, अनुच्छेद 2.4.4 और अनुच्छेद 2.4.5 पांच अपराधों का आरोप लगाया गया है।  

एलेक्स मार्शल, आईसीसी महाप्रबंधक ने इस मामले पर बताते हुए कहा, "आमिर और अशफाक दोनों ने लंबे समय तक उच्चतम स्तर पर क्रिकेट खेला था और दोनों ही मैच फिक्सिंग के खतरे से वाकिफ थे। ऐसे में ये प्रतिबंध इन दोनों के जरिए बाकी खिलाड़ियों के लिए भी एक चेतावनी है।"


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo