X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

विजय हजारे ट्रॉफी: हैदराबाद के आशुतोष सिंह के शतकीय पारी के बल पर छत्तीसगढ़ को मिली 2 विकेट से हार

by Vishal Bhagat Sep 26, 2018 • 20:00 PM

26 सितंबर। आशुतोष सिंह (110) की बेहतरीन शतकीय पारी के ऊपर हैदराबाद के बल्लेबाजों का संयुक्त प्रयास भारी पड़ा गया और छत्तीसगढ़ को बुधवार को विजय हजारे ट्रॉफी के ग्रुप-बी के मैच में रोमांचक मुकाबले में दो विकेट से हार झेलनी पड़ी। फिरोज शाह कोटला मैदान पर खेले गए इस मैच में छत्तीसगढ़ ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 248 रन बनाए थे। आंध्र प्रदेश ने आठ विकेट खोने के बाद आखिरी गेंद पर लक्ष्य हासिल कर मैच अपने नाम किया। 

दिनेश कार्तिक की वाइफ दीपिका हैं बहुत खूबसूरत, देखें PICS 

आंध्र प्रदेश के लिए कर्ण शर्मा ने 55, रवी तेजा और अश्विन हेबर ने 53-53 रनों की पारियां खेलीं। कर्ण ने अपनी पारी में सिर्फ 29 गेंदों का सामना किया और तीन चौकों के अलावा चार छक्के लगाए। उनकी पारी के दम पर ही आंध्र प्रदेश जीत हासिल करने में सफल रही। वह आखिरी ओवर की तीसरी गेंद पर आउठ हुए। 

इससे पहले, छत्तीसगढ़ के लिए आशुतोष ने 125 गेंदों में आठ चौके और दो छक्कों की मदद से शानदार पारी खेली। उनके अलावा मनोज सिंह ने 60 गेंदों पर चार चौके और दो छक्कों की मदद से 62 रन बनाए। 

इसी ग्रुप में सौराष्ट्र ने मध्यप्रदेश को सात विकेट से हरा दिया। जयदेव उनादकट (चार विकेट), धमेंद्रसिंह जडेजा (तीन विकेट), युवराज चुडासामा (दो विकेट) ने मध्यप्रदेश को 45.5 ओवरों में 136 रनों पर ही समेट दिया और फिर इस लक्ष्य को तीन विकेट खोकर 40.3 ओवरों में हासिल कर लिया। 

अर्पित वासावाडा 38 और चेतेश्वर पुजारा 36 रनों पर नाबाद रहे। शेल्डन जैक्सन ने भी 36 रनों की पारी खेली। रोबिन उथप्पा ने 25 रन बनाए। 

वहीं पालम बी स्टेडियम में खेले गए इसी ग्रुप के एक अन्य मैच ओडिशा ने दिल्ली को नौ रनों से हरा दिया। ओडिशा ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बिप्लब समांत्री 63, सुब्रांशू सेनापती नाबाद 59 और कप्तान गोविंद पोडार की 56 रनों की पारियों के दम पर 48 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 249 रन बनाए थे। 

दिल्ली की टीम 48 ओवरों में सिर्फ 240 रन बनाकर ऑल आउट होकर मैच हार गई। उसके लिए सुबोथ भाटी ने सबसे ज्यादा नाबाद 42 रन बनाए। ऋषभ पंत ने 39 और ललित यादव ने 25 तथा नीतिश राणा ने 24 रनों का योगदान दिया।