X close
X close
Indibet

पहले टी-20 में वेस्टइंडीज ने बांग्लादेश को 7 विकेट से दी मात, आंद्रे रसेल ने खेली कमाल की पारी

Vishal Bhagat
By Vishal Bhagat
August 01, 2018 • 15:32 PM View: 433

1 अगस्त, (CRICKETNMORE)। वेस्टइंडीज ने बारिश से बाधित पहले टी-20 मैच बुधवार को यहां डकवर्थ लुईस नियम के तहत बांग्लादेश को सात विकेट से मात दी।

तीन मैचों की सीरीज के पहले मैच में वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर बांग्लादेश को पहले बल्लेबाजी करने का निमंत्रण दिया और निर्धारित 20 ओवर में मेहमान टीम ने नौ विकेट खोकर 143 रन बनाए।

Trending


क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की वाइफ दीपिका हैं बहुत खूबसूरत, देखें PICS

बांग्लादेश के लिए हरफनमौला खिलाड़ी महमुदुल्लाह ने 27 गेंदों पर सबसे ज्यादा 35 रन का योगदान दिया। उन्होंने अपनी पारी में तीन चौके और दो छक्के लगाए। विकेटकीपर बल्लेबाज लिटन दास (24) और कप्तान शाकिब अल हसन (19) ने भी बल्ले से अहम योगदान दिया। 

वेस्टइंडीज के लिए केसरिक विलियम्स ने सबसे ज्यादा चार विकेट लिए। इनके अलावा कीमो पॉल एवं एश्ले नर्स को दो-दो विकेट मिले। हरफनमौला खिलाड़ी आंद्रे रसेल को भी एक विकेट मिला। 

दूसरी पारी शुरू होने से पहले बारिश ने मैच में बाधा डाली और डकवर्थ लुईस नियम के तहत वेस्टइंडीज को 11 ओवर में 91 रनों का लक्ष्य दिया गया, जिसे मेजबान टीम ने 9.1 ओवर में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया। 

वेस्टइंडीज के लिए रसेल ने सबसे ज्यादा नाबाद 35 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में तीन चौके और तीन छक्के लगाए। रसेल के साथ रोवमेन पॉवेल भी 15 रन बनाकर नाबाद पवेलियन लौटे। मार्लन सैमुएल्स ने भी दो चौके और दो छक्के की मदद से 26 रनों का योगदान दिया। 

बांग्लादेश के लिए मुस्तफिजुर रहमान ने दो और रुबेल हुसैन ने एक विकेट लिया। 

रसेल को उनके हरफनमौला प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। सीरीज को दूसरा मैच अमेरिका के फ्लोरिडा में रविवार को खेला जाएगा।


 
LivePools