X close
X close
Indibet

VIDEO: कुमार संगाकार ने किया खुलासा, इस भारतीय गेंदबाज ने उड़ाई थी उनकी रातों की नींद

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
May 21, 2021 • 22:29 PM View: 883

कुमार संगाकारा (Kumar Sangakkara) क्रिकेट इतिहास के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में गिने जाते हैं। साल 2015 में संन्यास ले चुके संगाकारा वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दूसरे और टेस्ट में छठे नंबर पर हैं। इस दिग्गज बल्लेबाज ने श्रीलंका को कई वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंचाया और 2014 में टी-20 वर्ल्ड कप जितवाने में अहम रोल निभाया।  

15 साल लंबे अपने करियर में उन्होंने 28016 इंटरनेशनल रन बनाए और विरोधी टीम के गेंदबाजों में अपना खौफा पैदा दिया। संगाकारा ने उस गेंदबाज का नाम बताया है, जिन्होंने बतौर बल्लेबाज उनकी रातों की नींद उड़ा दी थी। 

Trending


आईसीसी द्वारा सोशल मीडिया पर हॉल ऑफ फेम अनिल कुंबले (Anil Kumble) की वीडियो पोस्ट की, जिसमें संगाकारा ने दिग्गज स्पिनर की जमकर तारीफ की है। 

आईसीसी द्वारा शेयर वीडियो में संगाकारा ने कहा, कुंबले ने बतौर बल्लेबाज मेरी कुछ रातों की नींद उड़ा दी थी। वह पुराने जमाने वाले स्पिनर थे। लंबे कद का गेंदबाज दौड़कर ऊंचे एक्शन के साथ गेंदबाजी करता था, तेज गेंद ,सटीक औ सीधी गेंद। उनके खिलाफ रन बनाना आसान हीं होता था। काफी उछाल, उनकी गेंद में अच्छा उछाल हुआ करता था  और अगर लेंथ पर कई रफ है, तो बल्‍लेबाज के पास रन बनाने का बहुत कम मौका होता है। कुंबले शानदार व्यक्ति हैं, बहुत तेजतर्रार क्रिकेटर लेकिन भारत और वर्ल्ड क्रिकेट के लिए एक चैंपियन।”

बता दें कि कुंबले इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में तीसरे नंबर पर हैं, उनके नाम 956 विकेट दर्ज हैं। टेस्ट में उन्होंने 619 औऱ वनडे में 337 विकेट चटकाए हैं। 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now