X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

नेपाल की अंजलि चंद ने गेंदबाजी से रचा इतिहास, बिना कोई रन देकर चटकाए 6 विकेट, बना वर्ल्ड रिकॉर्ड !

by Vishal Bhagat Dec 02, 2019 • 15:19 PM

2 दिसंबर। नेपाल की महिला क्रिकेटर अंजलि चंद ने एक अनोखा वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। आपको बता दें कि साउथ एशियन गेम्स महिला क्रिकेट टूर्नामेंट के एक टी-10 इंटरनेशनल मैच जो मालदीव और नेपाल के बीच खेला गया। इस मैच में मालदिव की टीम ने पहले बल्लेबाजी करने उतरी और पूरी टीम 10.1 ओवर में महज 16 रन ऑलआउट हो गई। मालदीव के 9 बल्लेबाज अपना खाता भी नहीं खोल पाए। टीम की ओर से हमजा ने 9 और हफसा ने 4 रन बनाए।

वहीं नेपाल की टीम ने केवल 5 गेंद पर ही मैच को जीतकर इतिहास रच दिया। मालदिव की टीम का ऐसा हाल नेपाल की गेंदबाज अंजलि चंद ने किया जिन्होंने 6 विकेट अकेले चटकाकर नेपाल क्रिकेट के लिए इतिहास रच दिया। अंजलि चंद ने अपनी गेंदबाजी के दौरान केवल 13 गेंद की और 6 विकेट लेकर कमाल का कारनामा कर दिखाया। अंजलि ने अपनी गेंदबाजी के दौरान कोई रन नहीं खर्च किए।

अंजलि चंद ने ऐसा कर महिला टी-20 इंटरनेशनल में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। अंजलि चंद महिला टी-20 इटंरनेशनल में सबसे बेहतरीन गेंदबाजी परफॉर्मेस का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। अंजलि चंद से यह रिकॉर्ड महिला क्रिकेट में मास एलिसा के नाम था। उन्होंने साल 2019 में चायना के खिलाफ 6 विकेट 3 रन पर लिए थे। 

इसके साथ - साथ पुरूष क्रिकेट की बात की जाए तो भारत के दीपक चाहर ने बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 क्रिकेट में 7 रन देकर 6 विकेट चटकाने का कमाल किया है।