X close
X close
Indibet

अर्शदीप के फैन बने स्विंग किंग भुवनेश्वर, दिल खोलकर करते रहे 23 साल के गेंदबाज़ की तारीफ

अर्शदीप सिंह ने आईपीएल के बाद अब इंटरनेशनल क्रिकेट में भी काफी परिपक्वता दिखाई है। भुवनेश्वर कुमार का मानना है कि हर युवा गेंदबाज़ ऐसा नहीं सकता है।

By Nishant Rawat August 02, 2022 • 16:14 PM

23 साल के युवा गेंदबाज़ अर्शदीप सिंह आईपीएल के बाद अब इंटरनेशनल क्रिकेट में भी जलवे बिखरे रहे हैं। इस युवा गेंदबाज़ ने हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी-20 मुकाबले में 4 ओवर में 24 रन देकर 2 विकेट चटकाए थे, जिसके बाद अब टीम के स्टार गेंदबाज़ भुवनेश्वर कुमार भी युवा गेंदबाज़ के कायल हो चुके हैं। स्विंग किंग भुवनेश्वर का मानना है कि अर्शदीप सिंह ने काफी कम उम्र में मैच्योरिटी दिखाई है और हर युवा गेंदबाज़ ऐसा नहीं कर पाता है।

भुवनेश्वर कुमार ने बाएं हाथ के गेंदबाज की तारीफ करते हुए अपना बयान दिया। वह बोले, 'अर्शदीप में सबसे अच्छी बात यह है कि उसे पता है क्या जरूरी है। किस तरह की फील्डिंग की जरूरत है, हर बल्लेबाज़ के लिए कैसी गेंदबाज़ी करनी है। सिर्फ कुछ नए गेंदबाज़ ही ऐसी मैच्योरिटी दिखा पाते हैं।'

Trending


स्टार गेंदबाज ने अर्शदीप की तारीफ करते हुए आगे कहा, 'हर खिलाड़ी ये सभी चीजे खेलते-खेलते सीखता है, लेकिन ऐसा लगता है कि अर्शदीप मैच्योरिटी के साथ आया है। हमने पिछले कुछ सालों में आईपीएल के दौरान भी उसे लगातार प्रदर्शन करते हुए देखा है। अर्शदीप को पता है कि उसे क्या चाहिए और वह अपने गेम के बारे में काफी सोचता है।'

बता दें कि अर्शदीप सिंह ने अब तक भारतीय टीम के लिए टी-20 फॉर्मेट में 2 मुकाबले खेले हैं, जिसके दौरान वह 4 विकेट अपने नाम कर चुके हैं। इन दोनों ही मुकाबलों के दौरान युवा गेंदबाज़ का इकोनॉमी रेट 5.60 का रहा है। गौतरलब है कि आईपीएल 2022 में अर्शदीप ने 14 मुकाबलों में 10 विकेट चटकाएं थे, लेकिन सितारों से सजी लीग में उनका इकोनॉमी रेट सिर्फ 7.70 का रहा था।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now