X close
X close

AUS vs ENG 1st ODI: ऑस्ट्रेलिया बनाम इंग्लैंड, Fantasy XI टिप्स और प्रीव्यू

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी। सीरीज का पहला मैच 17 नवंबर गुरुवार को एडिलेड के मैदान होगा।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat November 16, 2022 • 19:07 PM

टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद अब इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया का आमना-सामना एडिलेड के मैदान पर तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में होगा।

AUS vs ENG: Match Preview

Trending


ऑस्ट्रेलिया की टीम टी-20 वर्ल्ड कप में बहुत अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकी, लेकिन अब उनकी निगाहें अगले साल होने वाले वनडे वर्ल्ड कप पर टिकी होगी। इसके लिए तैयारियों की शुरुआत वह इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज खेलकर करेगी। इस साल ऑस्ट्रेलिया के लिए एकदिवसीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन विकेटकीपर बल्लेबाज़ एलेक्स कैरी ने बनाए हैं। कैरी ने 14 इनिंग में 393 रन अपने नाम किए हैं। कैरी के अलावा स्टार बल्लेबाज़ स्टीव स्मिथ ने 57.33 की औसत से 8 इनिंग में 344 रन बनाए हैं। वनडे फॉर्मेट में डेविड वॉर्नर का फॉर्म भी अच्छा रहा है। इस बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज़ ने 10 इनिंग में कुल 344 रन ठोके हैं। इन सब के अलावा ट्रेविस हेड ने 6 इनिंग में 310 रन बनाए हैं। हेड रेड हॉट फॉर्म में नज़र आए हैं।

ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज़ी की बात करें तो इस साल वनडे क्रिकेट में एडम जाम्पा टीम के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज़ रहे हैं। जाम्पा ने 9 मैचों में 19 विकेट चटकाए हैं जिसके दौरान उनका इकोनॉमी रेट 4.94 का रहा है। जोस हेजलवुड ने भी कमाल की गेंदबाज़ी की है। हेजलवुड ने इस साल 11 मैचों में 3.92 की इकोनॉमी से बॉलिंग करके 12 विकेट हासिल किए हैं। युवा ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन ने 11 मैचों में 11 और स्टार गन गेंदबाज़ मिचेल स्टार्क ने 3.95 की इकोनॉमी के साथ 6 मैचों में 11 विकेट झटके हैं।

इंग्लिश टीम की बात करें तो इस साल टी-20 वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम करने वाली टीम के लिए जोस बटलर ने वनडे फॉर्मेट की 7 इनिंग में 373 रन बनाए हैं। जोस का स्ट्राइक रेट 128.62 का रहा है। सलामी बल्लेबाज़ जेसन रॉय ने भी 8 इनिंग में कुल 296 रन जड़े हैं। फिल सॉल्ट के बैट से 4 मैचों 66.25 की औसत और 141.71 की स्ट्राइक रेट के साथ 265 रन निकले हैं।

वर्ल्ड चैंपियन इंग्लैंड टीम के गेंदबाज़ों ने शानदार प्रदर्शन किया है। इस साल रीस टॉप्ली ने टीम के लिए 7 मैचों में 13 विकेट चटके हैं, लेकिन वह सीरीज का हिस्सा नहीं हैं। उनके अलावा डेविड विली ने 8 मैचों में 11 विकेट झटके हैं। मोइन अली और आदिल रशीद ने भी 7-7 विकेट अपने नाम किए हैं।

AUS vs ENG: Match Details

दिन – गुरुवार, नवंबर 17, 2022
समय – भारतीय समय अनुसार सुबह 08: 50 बजे
वेन्यू – एडिलेड ओवल

AUS vs ENG: Match Prediction

इस मैच में इंग्लैंड की टीम फेवरेट रहेगी।

AUS vs ENG Head-to-Head

कुल – 152
ऑस्ट्रेलिया – 84
इंग्लैंड – 63
बेनतीजा - 05

AUS vs ENG: Where to Watch?

यह मुकाबला सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क पर प्रसारित किया जाएगा। क्रिकेट फैंस मैच को सोनी लिव पर भी इन्ज़ॉय कर सकते हैं।

AUS vs ENG Probable Playing XI

ऑस्ट्रेलिया: डेविड वार्नर, स्टीव स्मिथ, कैमरन ग्रीन, मार्कस स्टोइनिस, मिचेल मार्श, मार्नस लाबुशेन, ट्रैविस हेड (विकेटकीपर), जोश हेज़लवुड, मिचेल स्टार्क, पैट कमिंस (कप्तान), एडम ज़ाम्पा

इंग्लैंड: जेसन रॉय, फिल सॉल्ट, जेम्स विंस, सैम बिलिंग्स, जोस बटलर (कप्तान/विकेटकीपर), मोइन अली, सैम करन, क्रिस वोक्स, ओली स्टोन, आदिल रशीद, ल्यूक वुड/डेविड विली

AUS vs ENG Fantasy XI

Also Read: क्रिकेट के अनोखे किस्से