X close
X close
Indibet

IND vs AUS : 'रवि शास्त्री ने ड्रिंक करते वक्त मुझे बताया कि पहले टेस्ट में कौन होगा भारत का तीसरा तेज गेंदबाज', इयान चैपल ने किया बड़ा खुलासा

Shubham Sharma
By Shubham Sharma
December 10, 2020 • 12:17 PM View: 1681

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे और टी-20 सीरीज के बाद बारी अब क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मैट यानि टेस्ट क्रिकेट की है। दोनों टीमों के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का शुरूआती मैच 17 दिसंबर को खेला जाएगा और ये टेस्ट मैच डे-नाईट होगा, जो कि पिंक बॉल से खेला जाने वाला है। टेस्ट सीरीज की शुरूआत से पहले भारतीय टीम के सामने कई सारे सवाल हैं, लेकिन सबसे बड़ा सवाल ये है कि टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया का तीसरा तेज गेंदबाज कौन होगा।

इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन से पहले इशांत शर्मा चोटिल हो गए थे और इसी कारण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज़ के लिए भारत के तीसरे सीमर के चयन को लेकर बहस काफी तेज हो चुकी है। शुरुआत में ईशांत का नाम टेस्ट टीम में रखा गया था, लेकिन उनकी फिटनेस का आकलन करने के बाद, उन्हें ऑस्ट्रेलिया के पूरे दौरे से बाहर कर दिया गया।

Trending


भारतीय टीम में तीसरे तेज गेंदबाज को लेकर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयान चैपल ने एक खुलासा किया है। उन्होंने बड़ा खुलासा करते हुए कहा हा कि वो जानते हैं कि टेस्ट सीरीज के लिए भारत का तीसरा तेज गेंदबाज कौन होगा। उन्होंने कहा कि वह भारत के मुख्य कोच रवि शास्त्री के साथ ड्रिंक कर रहे थे और यहीं से उन्हें ये खबर मिली।

चैपल ने वर्चुअल इंटरएक्टिव सेशन "क्रिकेट कन्वर्सेशन" के दौरान पीटीआई से कहा, "मैं एक दिन रवि (शास्त्री) के साथ ड्रिंक कर रहा था और उन्होंने मुझसे कहा कि शायद (उमेश) यादव को तीसरे तेज गेंदबाज के रूप में टीम में शामिल किया जाएगा।" 

चैपल का मानना है कि यह अच्छा है कि भारत एडिलेड में डे-नाईट टेस्ट के साथ सीरीज की शुरूआत कर रहा है क्योंकि यहां पर तेज गेंदबाजों को मदद मिलेगी।

चैपल ने आगे कहा, “भारत के पास जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी जैसे दो स्मार्ट तेज गेंदबाज हैं। यदि आप मुझसे पूछते हैं तो, अगर टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 300 का स्कोर बना लेती है, तो आप एडिलेड में टेस्ट मैच जीतने की राह पर हैं।”

उमेश यादव, नवदीप सैनी और मोहम्मद सिराज भारत के लिए टेस्ट सीरीज़ में तीसरे गेंदबाज के रूप में विकल्प के रूप में मौजूद हैं। यह देखा जाना बाकी है कि पहले टेस्ट के लिए तीसरे तेज गेंदबाज के रूप में किसे चुना जाएगा, लेकिन संभावना है कि उमेश को उनके अनुभव के कारण प्लेइंग इलैवन में जगह मिल सकती है


 
LivePools