X close
X close
Indibet

IND vs AUS : पहले टेस्ट मैच की प्लेइंग इलेवन से बाहर हुए रिषभ पंत, ट्विटर पर फैंस ने मचाया हाहाकार

Shubham Sharma
By Shubham Sharma
December 16, 2020 • 17:54 PM View: 349

भारत के युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज रिषभ पंत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले पहले टेस्ट मैच की प्लेइंग इलैवन में शामिल नहीं किया गया है। विराट कोहली की टीम में अनुभवी विकेटरकीपर रिद्धिमान साहा को पंत से पहले तवज्जो दी गई है। ऐेसे में अब भारतीय क्रिकेट टीम में पंत के भविष्य को लेकर बहुत सारे सवाल खड़े होने शुरू हो गए हैं। बुधवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने एडिलेड में 17 दिसंबर से शुरू होने वाले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के पहले टेस्ट के लिए भारत की प्लेइंग इलैवन की घोषणा की।

पंत पिछले ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर काफी सफल रहे थे और उस दौरे पर एडिलेड ओवल में खेले गए पहले टेस्ट मैच में विकेट के पीछे सबसे अधिक कैच लेने के मामले में इंग्लैंड के जैक रसेल और दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स के रिकॉर्ड की बराबरी की थी। पंत ने स्टंप्स के पीछे 11 कैच पकड़े थे।

Trending


इसके साथ ही, बाएं हाथ के इ बल्लेबाज ने 58.33 की औसत से चार मैचों में 350 रन बनाए और कुल 20 कैच लपके। उन्होंने सिडनी टेस्ट में ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ 189 गेंदों पर टेस्ट क्रिकेट में अपना सर्वोच्च स्कोर 159 * रन भी बनाया था।

इस 23 वर्षीय बल्लेबाज ने मौजूदा ऑस्ट्रेलिया दौरे पर खेले गए दूसरे अभ्यास मैच में 77 गेंदों पर 103 रनों की तूफानी पारी खेली थी और इस पारी के बाद ऐसी उम्मीद जताई जा रही थी कि उन्हें पहले टेस्ट में मौका मिल सकता है लेकिन टीम मैनेजमेंट ने साहा पर भरोसा जताते हुए उन्हें टीम के विकेटकीपर की भूमिका के लिए चुना। पंत को टीम में ना चुने जाने के बाद उनके फैंस गुस्से में नजर आ रहे हैं और सेलेक्शन को लेकर कई सारे सवाल उठाए जा रहे हैं। आइए देखते हैं कि ट्विटर पर पंत के चाहने वाले किस तरह से हाहाकार मचा रहे हैं।


 
Article