X close
X close

4th Test: 9 ओवर में ठोके 54 रन, उस्मान ख्वाजा ने शानदार शतक से पहले दिन पस्त हुए टीम इंडिया के गेंदबाज

उस्मान ख्वाजा (Usman Khawaja) और कैमरून ग्रीन (Cameron Green) की शानदार पारी के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जा रहे चौथे और आखिरी टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल खत्म होने तक 4

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma March 09, 2023 • 16:47 PM

उस्मान ख्वाजा (Usman Khawaja) और कैमरून ग्रीन (Cameron Green) की शानदार पारी के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जा रहे चौथे और आखिरी टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल खत्म होने तक 4 विकेट के नुकसान पर 255 रन बना लिए हैं। दिन का खेल खत्म होने पर ख्वाजा 104 रन और ग्रीन 49 रन बनाकर नाबाद रहे। दोनों के बीच पांचवें वितेट के लिए 85 रन की अटूट साझेदारी हो चुकी है।

देखें पूरा स्कोरकार्ड

Trending


तीसरे सत्र के खेल के दौरान ऑस्ट्रेलिया को कप्तान स्टीव स्मिथ (38 रन) और पीटर हैंड्सकॉम्ब (17) के रूप में दो बड़े झटके लगे। लेकिन इसके बाद ख्वाजा और ग्रीन ने पारी को संभाला और रनों की रफ्तार बढ़ाई। ख्वाजा औऱ ग्रीन ने मिलकर दिन के आखिरी 9 ओवर में 54 रन बनाए।  ख्वाजा ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपने करियर का 14वां और भारत के खिलाफ पहला टेस्ट शतक जड़ा है। 2015 के बाद पहली बार ऐसा हुआ है जब भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया के किसी ओपनिंग बल्लेबाज ने शतक जड़ा है। 

ख्वाजा और ग्रीन के अलावा ऑस्ट्रेलिया के लिए कप्तान स्टीव स्मिथ ने 38 रन और ट्रेविस हेड ने 32 रन का योगदान दिया।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की शुरूआत शानदार रही औऱ ट्रेविस हेड ने ख्वाजा के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 61 रन की साझेदारी की। रविचंद्रन अश्विन ने हेड को आउट कर ऑस्ट्रेलिया को पहला झटका दिया। हेड ने 44 गेंदों में सात चौकों की मदद से 32 रन की पारी खेली। इसके बाद मोहम्मद शमी ने टेस्ट रैंकिंग के नंबर 1 बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन (3) को पवेलियन का रास्ता दिखाया।

भारत के लिए मोहम्मद शमी ने दो विकेट, वहीं रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा के खाते में एक-एक विकेट आया। 

Also Read: क्रिकेट के अनसुने किस्से