X close
X close
Indibet

मेलबर्न टेस्ट (Tea Report): ऑस्ट्रेलिया को लगा डबल झटका, टीम इंडिया से अभी भी 66 रन पीछे

IANS News
By IANS News
December 28, 2020 • 10:07 AM View: 1380

यहां मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) पर भारत के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज अच्छा नहीं कर पाए। दूसरी पारी में भी मेजबान टीम को अच्छी शुरुआत नहीं मिली। तीसरे दिन सोमवार के दूसरे सत्र का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने अपने दो विकेट खो दिए हैं और 65 रन बनाए हैं। भारत ने ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में 195 रनों पर ढेर कर अपनी पहली पारी में 326 रन बना कर 131 रनों की बढ़त ले ली थी। ऑस्ट्रेलियाई टीम अभी भी भारत से 66 रन पीछे है।

चायकाल की घोषणा तक स्टीव स्मिथ छह और मैथ्यू वेड 27 रन बनाकर खेल रहे हैं।

Trending


ऑस्ट्रेलिया ने सलामी बल्लेबाज जोए बर्न्‍स (4) के रूप में अपना पहला विकेट खोया। चार के ही कुल स्कोर पर उमेश यादव ने उन्हें पवेलियन भेजा। इसके बाद मार्नस लाबुशैन और दूसरे सलामी बल्लेबाज मैथ्यू वेड ने मिलकर 38 रन जोड़े। इसमें से 28 रन अकेले लाबुशैन के थे जिन्हें 42 के कुल स्कोर पर रविचंद्रन अश्विन ने आउट किया।

अश्विन की बेहतरीन गेंद लाबुशैन के बल्ले का किनारा लेकर स्लिप में खड़े कप्तान अजिंक्य रहाणे के हाथों में गई। कप्तान ने इस अहम कैच को पकड़ने में कोई गलती नहीं की।

इससे पहले, भारत ने दिन की शुरुआत पांच विकेट के नुकसान पर 277 के कुल स्कोर के साथ की थी। रहाणे ने अपने दूसरे दिन के स्कोर 104 में आठ रन का और इजाफा किया और फिर दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से रन आउट हो गए।

जडेजा अपने अर्धशतक से एक रन दूर थे। उन्होंने कवर्स की दिशा में गेंद को खेला और रन के लिए दौड़ पड़े। रहाणे स्ट्राइकर छोर पर सेंटीमीटर की दूरी से क्रीज में पहुंचने से रह गए। रहाणे ने अपनी 112 रनों की पारी में 223 गेंदों का सामना करते हुए 12 चौके मारे।

कुछ देर बाद जडेजा ने अर्धशतक तो पूरा कर लिया लेकिन मिशेल स्टार्क के बाउंसर के जाल में फंस कर 57 के निजी स्कोर पर पैट कमिंस को कैच दे बैठे। उन्होंने 159 गेंदें खेलीं और सिर्फ तीन चौके लगाए। यहां भारत का स्कोर सात विकेट पर 306 रन हो गया था। आखिरी के तीन खिलाड़ी - उमेश यादव (9), रविचंद्रन अश्विन (14) और जसप्रीत बुमराह (0) 20 रनों के भीतर पवेलियन लौट गए।

ऑस्ट्रेलिया के लिए स्टार्क और ऑफ स्पिनर नाथन लॉयन ने तीन-तीन विकेट लिए। पैट कमिंस ने दो और जोश हेजलवुड ने एक सफलता अर्जित की।
 


 
Article