X close
X close

शेन वॉटसन ने की भविष्यवाणी, इन दो टीमों के बीच होगा वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 का फाइनल!

आस्ट्रेलिया के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी शेन वॉटसन (Shane Watson) का मानना है कि साउथ अफ्रीका और आस्ट्रेलिया 2023 वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC Final) के फाइनल में जगह बनाने की ओर अग्रसर हैं। किसी भी टीम के लिए उन्हें अपने...

IANS News
By IANS News August 20, 2022 • 17:40 PM

आस्ट्रेलिया के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी शेन वॉटसन (Shane Watson) का मानना है कि साउथ अफ्रीका और आस्ट्रेलिया 2023 वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC Final) के फाइनल में जगह बनाने की ओर अग्रसर हैं। किसी भी टीम के लिए उन्हें अपने रास्ते से हटाना बेहद मुश्किल होगा। शुक्रवार को, डीन एल्गर के नेतृत्व में प्रोटियाज ने डब्ल्यूटीसी तालिका के शीर्ष पर अपनी स्थिति को और मजबूत करते हुए लॉर्डस में शुरूआती टेस्ट में तीन दिनों के भीतर इंग्लैंड को एक पारी और 12 रन से हरा दिया। पैट कमिंस की अगुआई में आस्ट्रेलिया अंक तालिका में दूसरे स्थान पर है।

वॉटसन ने आईसीसी रिव्यू पर कहा, "अभी, जिस तरह से मैं इसे देखता हूं, उसके अनुसार साउथ अफ्रीका और आस्ट्रेलिया के लिए फाइनल में जगह न बना पाना बहुत मुश्किल होगा।"

Trending


वाटसन ने कहा, "वे दोनों अच्छा क्रिकेट खेल रहे हैं। आस्ट्रेलिया ने श्रीलंका के खिलाफ आखिरी टेस्ट के अलावा अच्छा क्रिकेट खेला है।"

हालांकि, वॉटसन ने दो प्रमुख टीमों को सावधानी बरतने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि 2023 की शुरूआत में भारत के खिलाफ आस्ट्रेलिया की सीरीज पर भी बहुत कुछ निर्भर करेगा।

यहां तक कि प्रतियोगिता में सबसे आगे रहने वाले के रूप में, साउथ अफ्रीका रैंकिंग में गिरावट को बर्दाश्त नहीं कर सकता है। तीन मैचों की टी20 सीरीज में इंग्लैंड ने 2-1 से सीरीज को जीत लिया। हालांकि, साउथ अफ्रीका ने तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है।

पाकिस्तान अपने सभी शेष पांच मुकाबले घरेलू मैदानों पर खेलेगा, जबकि भारत अपने छह शेष डब्ल्यूटीसी मैचों में से चार के लिए आस्ट्रेलिया की मेजबानी करेगा।

वॉटसन ने कहा, "आप भारत और पाकिस्तान को कभी भी छूट नहीं दे सकते, क्योंकि टीमों ने अपने घरेलू देशों के बाहर भी बहुत सारे मैच जीते हैं। मुझे बहुत आश्चर्य होगा अगर वे फाइनल तक नहीं पहुंचें।"