Advertisement
Advertisement

VIDEO: हेजलवुड के 'तिलिस्म' में फंसे जो रूट, बेबस होकर हुए 0 पर आउट

Australia vs England: एशेज टेस्ट सीरीज की शुरुआत हो चुकी है। ब्रिस्बेन के गाबा के मैदान पर इंग्लैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। जो रूट को शायद ही कभी इस कदर बेबस देखा गया

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma December 08, 2021 • 12:43 PM
Cricket Image for Australia Vs England Josh Hazlewood Sets Up Joe Root Dismissal Watch Video
Cricket Image for Australia Vs England Josh Hazlewood Sets Up Joe Root Dismissal Watch Video (Josh Hazlewood Sets Up Joe Root)
Advertisement

Australia vs England: एशेज टेस्ट सीरीज की शुरुआत हो चुकी है। ब्रिस्बेन के गाबा के मैदान पर इंग्लैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। इंग्लैंड टीम का यह फैसला गलत साबित हुआ और ऑस्ट्रेलिया की धारधार गेंदबाजी के सामने उनके बल्लेबाजों ने घुटने टेक दिए।

लगातार गिरते विकेटों के बीच इंग्लैंड के कप्तान जो रूट पर जिम्मेदारी थी अपनी टीम को मुसीबत से निकालने की। लेकिन, वह ऐसा ना कर सके। टेस्ट क्रिकेट के दिग्गज बल्लेबाजों में से एक जो रूट को ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज जोश हेजलवुड ने सेटअप करके आउट किया। टेस्ट क्रिकेट में बल्लेबाज को आउट करने के लिए ज्यादातर गेंदबाज सेटअप का ही सहारा लेते हैं।

Trending


गेंदबाज, बल्लेबाज को गेंद खेलने के लिए मजबूर कर देता है। ऐसा ही कुछ देखने को मिला जो रूट के केस में भी। हेजलवुड एक गेंद अंदर तो एक गेंद बाहर फेंककर जो रूट को कंफ्यूज करते रहे और आखिरकार जो रूट ने हेजलवुड की अंदर आती गेंद पर बल्ला लगा दिया। रूट ने 9 गेंदों का सामना किया और 0 रन बनाए।

Also Read: Ashes 2021-22 - England vs Australia Schedule and Squads

वहीं अगर टेस्ट मैच की बात करें तो पहले दिन का खेल बारिश के कारण पूरा ना हो सका। पहले दिन का खेल खत्म होने से पहले ही इंग्लैंड की टीम 147 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। इंग्लैंड के लिए जोश बटलर ने सर्वाधिक 39 रनों की पारी खेली। वहीं ऑस्ट्रेलिया के लिए उनके कप्तान पैट कमिंस ने 5 तो हेजलवुड और स्टार्क के खाते में 2-2 विकेट आए।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement