X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

मैक्सवेल ने खेली धमाकेदार पारी, 5 छक्के जमाकर जिम्बाब्वे क्रिकेट का किया बेड़ागर्क

by Vishal Bhagat Jul 06, 2018 • 17:51 PM

6 जुलाई। आस्ट्रेलिया ने त्रिकोणीय टी-20 सीरीज के छठे मैच में शुक्रवार को मेजबान जिम्बाब्वे को आखिरी ओवर तक खिंचे मैच में पांच विकेट से हरा दिया। हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेले गए इस मैच में जिम्बाब्वे ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आस्ट्रेलिया के सामने 152 रनों का लक्ष्य रखा जिसे आस्ट्रेलिया ने एक गेंद शेष रहते हुए हासिल कर लिया।  देखिए दुनिया की टॉप 10 सबसे खूबसूरत महिला क्रिकेटर

आसान से लक्ष्य का पीछा करने उतरी आस्ट्रेलिया को अच्छी शुरुआत नहीं मिली और कप्तान एरॉन फिंच तीन रन बनाकर 15 के कुल स्कोर पर पवेलियन लौट गए। एलेक्स कारे (16) को मुजारबानी ने 29 के कुल स्कोर पर आउट कर आस्ट्रेलिया को परेशानी में डाल दिया। 

यहां से मैक्सवेल (56) और ट्रेविस हेड (48) ने तीसरे विकेट के लिए 103 रनों की साझेदारी कर टीम को जीत के रास्ते पर बनाए रखा। 38 गेंदों की पारी में पांच छक्के और एक चौका मारने वाले मैक्सवेल 129 के कुल स्कोर पर 17वें ओवर में आउट हो गए। 

जिम्बाब्वे ने निक मेडिसन (2) और हेड को 139 के कुल स्कोर तक पवेलियन भेजकर आस्ट्रेलिया की मुश्किल को फिर बढ़ा दिया, लेकिन मार्कस स्टोइनिस (नाबाद 12) और एश्टन अगर (नाबाद 5) ने टीम को एक गेंद पहले मैच जीता दिया। 

इससे पहले, जिम्बाब्वे ने सोरोमोन मिरे की 52 गेंदों में पांच चौके और दो छक्कों की मदद से खेली गई 63 रनों की पारी के दम पर निर्धारित 20 ओवरों में नौ विकेट के नुकसान पर 151 रन बनाए थे। मिरे के अलावा पीटर मूर ने 30 रनों का योगदान दिया।  मेजबान टीम का और कोई बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सका।