X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

भारत के खिलाफ सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर उस्मान ख्वाजा का भाई गिरफ्तार,लगा ऐसा आरोप

by Saurabh Sharma Dec 04, 2018 • 15:09 PM

सिडनी, 4 दिसम्बर (CRICKETNMORE)| ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के अनुभवी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा के भाई आर्सलान ख्वाजा को पुलिस द्वारा नकली आतंकवादी साजिश के मामले में गिरफ्तार किया गया है। वेबसाइट 'ईएसपीएन' की रिपोर्ट के अनुसार, ख्वाजा ने इस मामले में मीडिया से उनके परिवार की निजता का ध्यान रखने की अपील की है। 

ख्वाजा के भाई आर्सलान को मंगलवार को पुलिस ने ऑस्ट्रेलिया के वरिष्ठ राजनेताओं की हत्या के लिए एक नकली आतंकवादी साजिश के मामले में गिरफ्तार किया है। अदालत ने आर्सलान को जमानत नहीं दी है।

सिडनी में 39 वर्षीय आर्सलान को गिरफ्तार किया गया और उन पर झूठे दस्तावेज बनाकर न्याय को प्रभावित करने का आरोप भी है। यह गिरफ्तारी अगस्त में न्यू साउथ वेल्स विश्वविद्यालय परिसर में मिले एक कथित दस्तावेज को लेकर है, जिसमें आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने की योजनाओं का जिक्र था।

इसमें पुलिस द्वारा गलती से आर्सलान के साथी और पीएचडी के छात्र मोहम्मद कामेर निलार निजामदीन को गिरफ्तार कर लिया गया था। हालांकि, दस्तावेज की लिखाई कामेरी की लिखाई से न मिलने के बाद उन्हें रिहा कर दिया गया। इस दस्तावेज में सिडनी पर हमले और पूर्व प्रधानमंत्री माल्कोम टर्नबुल तथा पूर्व उप-प्रधानमंत्री जूली बिशप को मारने की साजिश की योजनाएं थीं। 

पुलिस ने अब आर्सलान को इस मामले में गिरफ्तार किया है। एनएसडब्ल्यू काउंटर आतंकवाद और विशेष रणनीति कमांड के सहायक आयुक्त मिक विलिंग ने कहा, "हमारा मानना है कि यह एक पहले से बनाई योजना है और इसे काफी सोच-समझ कर तैयार किया गया था। हम उन परिस्थितियों पर खेद जताते हैं, जिनके कारण कामेर को गिरफ्तार किया गया।"

जिस समय आर्सलान की गिफ्तारी हुई, उस समय ख्वाजा भारत के साथ होने वाले पहले टेस्ट मैच के लिए नेट पर अभ्यास कर रहे थे। अभ्यास के बाद ख्वाजा ने संवाददाताओं से कहा, "पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। मेरे लिए इस समय इस पर किसी भी प्रकार का बयान देना उचित नहीं होगा। मैं आपसे केवल मेरे और मेरे परिवार की निजता का ख्याल रखने की अपील कर सकता हूं।"