X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

बाबर आजम तीनों फॉर्मेट में ICC बल्लेबाजी रैंकिंग के टॉप-5 में एकमात्र बल्लेबाज,जानें विराट कोहली कहां हैं

By Saurabh Sharma
Aug 18, 2020 • 20:11 PM

18 अगस्त,नई दिल्ली। हाल ही में इंग्लैंड और पकिस्तान के बीच दूसरा टेस्ट मैच ड्रा हुआ जिसके बाद आईसीसी ने अपनी ताजा टेस्ट रैंकिंग जारी की। इस रैंकिंग में पाकिस्तान के युवा बल्लेबाज बाबर आजम 798 अंक के साथ पांचवे नंबर पर पहुँच गए है। इसी के साथ वह मौजूदा समय में आईसीसी की वनडे, टेस्ट तथा टी20 बल्लेबाजी रैंकिंग में टॉप-5 में जगह बनाने वाले एकमात्र बल्लेबाज बन गए हैं।

टेस्ट के अलावा बाबर आजम आईसीसी की वनडे रैंकिंग में 829 अंक के साथ तीसरे तथा टी20 में 879 अंक के साथ पहले स्थान पर काबिज है। इस लहजे से उन्होंने क्रिकेट के तीनों फॉरमेट में टॉप 5 में अपनी जगह बनाई है।

Also Read: राहुल द्रविड़ ने की सुरेश रैना की तारीफ, बोले भारत के लिए खेलते हुए हर मुश्किल काम किया

क्रिकेट फैंस हमेशा बाबर आजम की तुलना भारतीय कप्तान विराट कोहली से करते है लेकिन इस मामले में बाबर आजम कहीं ना कहीं विराट से एक कदम आगे है। विराट टेस्ट में 886 अंक के साथ दूसरें , तथा वनडे में 871 अंक के साथ पहले स्थान पर है लेकिन टी20 में विराट 10वें नंबर है। 

आपकों बता दें कि इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच साउथैम्पटन के मैदान पर 21 अगस्त से खेला जाएगा। पहले के दो मैचों में से एक में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 3 विकेट से पटखनी दी है तथा दूसरा मैच ड्रा हुआ है। टेस्ट सीरीज के अलावा दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का आगाज 28 अगस्त से मैनचेस्टर के मैदान पर होगा।


क्रिकेट समाचार टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।