X close
X close
Indibet

विकेटकीपर के ग्लव्स में चिपक गई गेंद, किस्मत ने बल्लेबाज को ऐसे रनआउट होने से बचाया,देखें Video

Katey Martin: क्रिकेट के मैदान एक से बढ़कर एक अजीबोगरीब वाकये देखने औऱ सुनने को मिलते हैं। लेकिन न्यूजीलैंड और बांग्लादेश की महिला क्रिकेट टीम के बीच सोमवार (7 मार्च) को डुनेडिन में खेले गए आईसीसी महिला वर्ल्ड कप 2022...

By Saurabh Sharma March 07, 2022 • 12:49 PM View: 1979

Katey Martin: क्रिकेट के मैदान एक से बढ़कर एक अजीबोगरीब वाकये देखने औऱ सुनने को मिलते हैं। लेकिन न्यूजीलैंड और बांग्लादेश की महिला क्रिकेट टीम के बीच सोमवार (7 मार्च) को डुनेडिन में खेले गए आईसीसी महिला वर्ल्ड कप 2022 के मुकाबले में कुछ ऐसा देखने को मिला, जिसे देखकर यकीन कर पाना मुश्किल है।

बांग्लादेश की पारी के दौरान न्यूजीलैंड की विकेटकीपर केटी मार्टिन (Katey Martin) के ग्लव्स में गेंद चिपक गई, जिसके चलते वह बल्लेबाज को रनआउट नहीं कर पाई। 

Trending


यह वाकया है फ्रांसिस मैके द्वारा डाले गए पारी के 26वें ओवर का जब क्रीज पर लता मंडल औऱ जहांआरा आलम की जोड़ी मौजूद थी। इस ओवर की आखिरी गेंद पर लता मंडल ने शॉट खेलने की कोशिश की, लेकिन गेंद उनके बल्ले के किनारे से लगकर शॉर्ट थर्डमैन की तरफ चली गई। जिसके बाद लता और जहांआरा की जोड़ी ने तेजी से दौड़कर तीन रन पूरे लिए।

दोनों ने दो रन तो आसानी से पूरे कर लिए लेकिन तीसरा रन पूरा करने में किस्मत ने उनका साथ दिया। तीसरे रन के दौरान फील्डर ने गेंद विकेटकीपर केटी मार्टिन की तरफ फेंकी। गेंद सीधा मार्टिन के हाथों में आई और उस समय जहांआरा क्रीज से बहुत दूर थी। थोड़ी दूर खड़ी मार्टिन ने गेंद विकेट पर मारने की कोशिश की, लेकिन गेंद उनके ग्लव्स में ही चुपकी रह गई और जहांआरा को जीवनदान मिला। थोड़ी मशक्कत करने के बाद मार्टिन अपने ग्लव्स से गेंद को निकाल पाईं।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by ICC (@icc)

Also Read: टॉप 10 लेटेस्ट क्रिकेट न्यूज

इस मुकाबले की बातें करें तो न्यूजीलैंड महिला टीम ने इस मुकाबले में बांग्लादेश को 9 विकेट से हरा दिया। बारिश के कारण 27-27 ओवर का मुकाबला खेला गया औऱ बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट के नुकसान पर 140 रन बनाए। इसके जवाब में न्यूजीलैंड ने सात ओवर बाकी रहते हुए एक विकेट के नुकसान पर ही जीत हासिल कर ली।

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now