X close
X close
Indibet

स्पिनर का नो बॉल फेंकना क्राइम है: शाकिब अल हसन

बांग्लादेश ने श्रीलंका की तुलना में 17 एकस्ट्रा रन दिए। इस नेल-बाइटिंग थ्रिलर मुकाबले में बांग्ला टाइगर को श्रीलंका को हाथों 2 विकेट से करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा।

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma September 02, 2022 • 12:32 PM

बांग्लादेश की टीम को एशिया कप ग्रुप बी में खेले गए मुकाबले में श्रीलंका ने 2 विकेट से शिकस्त दी। इस हार के साथ ही बांग्लादेश की टीम एशिया कपर से बाहर हो गई है। बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) को लगता है कि गेंदबाजी करते समय उनकी टीम में अनुशासन की कमी थी जो बांग्ला टाइगर के हार का मुख्य कारण बनी।

शाकिब अल हसन ने मैच के बाद रिपोर्टर से बातचीत करते हुए कहा, 'कोई भी कप्तान नो बॉल नहीं चाहता और एक स्पिनर के लिए नो बॉल फेंकना क्राइम है। हमने बहुत सारी नो बॉल और वाइड बॉल फेंकी और यह अनुशासित गेंदबाजी नहीं है। ये दबाव के खेल हैं और हमें यहां से बहुत कुछ सीखने और आगे बढ़ने की जरूरत है।'

Trending


शाकिब अल हसन ने आगे कहा, 'टर्निंग प्वॉइंट तब था जब हमारे बल्लेबाज महत्वपूर्ण क्षणों में आउट हो गए स्पिनरों ने नो बॉल फेंकी जो क्राइम है। इसने साबित कर दिया कि हम दबाव की स्थिति में कैसे टूट सकते हैं। हमें उस स्किल में सुधार करने की जरूरत है लेकिन जब भी दबाव होता है तो हम टूट जाते हैं और मैच हार जाते हैं। हमें डेथ ओवरों में काफी सुधार करने की जरूरत है।'

वहीं अगर मैच की बात करें तो बांग्लादेश की टीम ने पहले बैटिंग करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 183 रन बनाए थे। जवाब में श्रीलंका की टीम ने 19.2 ओवर में 2 विकेट शेष रहते लक्ष्य को हासिल कर लिया। कुसल मेंडिस ने 37 गेंद में 60 बनाए और कप्तान दासुन शनाका 33 गेंद में 45 रनों की पारी खेली।

यह भी पढ़ें: SL Vs BAN: बांग्लादेश की हार नहीं झेल पाया छोटा बच्चा, मां ने पोछे बहते आंसू

इस जीत के साथ ही अफगानिस्तान के बाद श्रीलंका ग्रुप बी से सुपर-4 में पहुंचने वाली दूसरी टीम बन गई है। ग्रुप ए की बात करें भारत सुपर-4 में क्वालीफाई कर चुकी है। हांगकांग और पाकिस्तान के बीच 2 सितम्बर को खेले जाने वाले मुकाबले जो टीम जीतेगी वो सुपर-4 के लिए क्वालीफाई करेगी।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now