X close
X close
Indibet

BANvsAFG : अफगानिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए बांग्लादेश टीम का हुआ ऐलान, तमीम इकबाल को मिली कमान

अफगानिस्तान के खिलाफ 23 फरवरी से शुरू होने वाली वनडे सीरीज के लिए बांग्लादेश ने टीम का ऐलान किया है। टीम में तेज गेंदबाज इबादत हुसैन, नसुम अहमद, यासिर अली और महमूदुल हसन जॉय को पहली बार मौका दिया गया

By IANS News February 15, 2022 • 15:36 PM View: 1135

अफगानिस्तान के खिलाफ 23 फरवरी से शुरू होने वाली वनडे सीरीज के लिए बांग्लादेश ने टीम का ऐलान किया है। टीम में तेज गेंदबाज इबादत हुसैन, नसुम अहमद, यासिर अली और महमूदुल हसन जॉय को पहली बार मौका दिया गया है। बांग्लादेश तीन वनडे मैच खेलेगा, जिसके बाद दो टी20 मैच होंगे और पांच मैचों की श्रृंखला का समापन 5 मार्च को होगा।

इबादत हुसैन पिछले महीने न्यूजीलैंड के खिलाफ बांग्लादेश के पहले टेस्ट में असाधारण प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी थे, जिसे मेहमान टीम ने आठ विकेट से जीता था। हुसैन ने जनवरी में बांग्लादेश को एक ऐतिहासिक टेस्ट जीत दिलाने के लिए दूसरी पारी में छह विकेट लिए थे। हालांकि न्यूजीलैंड ने दूसरे टेस्ट में जोरदार वापसी करते हुए दो मैचों की सीरीज बराबर कर ली थी।

Trending


जबकि इबादत, यासिर और महमूदुल ने पहले बांग्लादेश के लिए टेस्ट खेले हैं, नसुम ने केवल टी20 मैच खेले हैं।

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) के मुख्य चयनकर्ता मिन्हाजुल आबेदीन ने कहा, "इबादत एक टेस्ट गेंदबाज है लेकिन वह हाल ही में सफेद गेंद से प्रभावशाली रहा है। उन्होंने अपने नियंत्रण पर कड़ी मेहनत की है, इसलिए हमने उन पर विचार किया है। जॉय ने टेस्ट मैच (न्यूजीलैंड के खिलाफ) में जबरदस्त पारी खेली थी, इसलिए हम उनसे वनडे में भी बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद कर रहे हैं।"

आबेदीन ने आईसीसी के हवाले से कहा, "हमें विश्वास है कि वह मध्य क्रम में फिट हो सकते हैं। वह भरोसेमंद है। वह लंबे समय तक खेल सकते हैं अगर वह आत्मविश्वास से खेलते हैं। नसुम ने टी20 और घरेलू क्रिकेट में निरंतरता दिखाई है। शांतो एक नियमित टेस्ट खिलाड़ी है जो हमें विश्वास देता है कि वह अच्छा प्रदर्शन करेंगे।"

मोहम्मद नईम, मोसादेक हुसैन, मोहम्मद मिथुन, नूरुल हसन, तैजुल इस्लाम, मोहम्मद सैफुद्दीन और रुबेल हुसैन इन खिलाड़ियों को आराम दिया गया है, जो जिम्बावे सीरीज के हिस्सा थे।

तीन मैचों की यह सीरीज आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप सुपर लीग का हिस्सा है और 23 से 28 फरवरी तक चटगांव में खेली जाएगी। बांग्लादेश इस समय तालिका में दूसरे स्थान पर है, जबकि अफगानिस्तान छठे स्थान पर है।

Also Read: टॉप 10 लेटेस्ट क्रिकेट न्यूज

बांग्लोदश टीम: तमीम इकबाल (कप्तान), लिटन दास, नजमुल हुसैन शान्तो, मुशफिकुर रहीम, शाकिब अल हसन, महमूद उल्लाह, अफिफ हुसैन, मेहदी हसन मिराज, मुस्तफिजुर रहमान, तस्कीन अहमद, शोरफुल इस्लाम, इबादत हुसैन, नसुम अहमद, यासिर अली चाउर अली और महमूदुल हसन जॉय
 

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now