X close
X close
Indibet

WTC फाइनल और इंग्लैंड दौरे के लिए हुआ टीम इंडिया का ऐलान, हार्दिक-पृथ्वी समेत 4 स्टार खिलाड़ी बाहर

IANS News
By IANS News
May 08, 2021 • 07:09 AM View: 1748

बीसीसीआई की सीनियर चयन समिति ने न्यूजीलैंड के साथ जून में इंग्लैंड में होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के अलावा इस मुकाबले के बाद इंग्लैंड के साथ होने वाली पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए शुक्रवार को 20 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी।

टीम में हार्दिक पांड्या और पृथ्वी शॉ को शामिल नहीं किया गया है। घरेलू क्रिकेट के आईपीएल में शानदार प्रदर्शन में पृथ्वी ने शानदार प्रदर्शन किया था। वहीं पांड्या टी-20 क्रिकेट में चार ओवर डालने में भी परेशानी का सामना कर रहे थे, जो चीज उनके सिलेक्शन के खिलाफ गई।

Trending


भुवनेश्वर कुमार और कुलदीप यादव को टीम में मौका नहीं मिला है। जिसका कारण उनकी लगातार फिटनेस हो सकती है। भुवनेश्वर ने फिट होने के बाद इंग्लैंड के खिलाफ लिमिटेड सीरीज से टीम में वापसी की थी, आईपीएल के दौरान उनकी फिटनेस पर फिर सवाल उठे थे। 

टीम में हनुमा विहारी, उमेश यादव, मोहम्मद शमी और रविंद्र जडेजा की वापसी हुई है। जो चोट के कारण इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज नहीं खेल सके थे।

वहीं केएल राहुल और रिद्धिमान साहा फिटनेस क्लीयरेंस के बाद टीम से जुड़ेंगे। बता दें कि साहा आईपीएल के दौरान कोरोना पॉजिटिव हुए हैं, वहीं राहुल की अपेंडिक्स की सफल सर्जरी हुई है। 

इसके अलावा अभिमन्यु ईश्वरन, प्रसिद्ध कृष्णा, अवेश खान, अर्जन नागवासवाला को स्टैंब बाय के तौर पर रखा गया है। प्रसिद्ध कृष्णा और आवेश खान ने आईपीएल के दौरान अभी गेंदबाजी से काफी प्रभावित किया था।

टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल साउथैम्पटन में 18 से 22 जून तक होगा और इसके बाद 4 अगस्त से 14 सितम्बर के बीच पांच मैचो की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। नियमित 20 खिलाड़ियों के अलावा चार खिलाड़ियों को स्टैंडबाई के रूप में टीम में रखा गया है।

पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 4 से 8 अगस्त तक नॉटिंघम में होगा। इसके बाद दूसरा टेस्ट 12 से 16 अगस्त तक लंदन के लॉडर्स मैदान पर होगा। तीसरा टेस्ट मैच 25 से 29 अगस्त तक लीड्स और चौथा 2 से 6 सितम्बर तक लंदन के द ओवल मैदान पर होगा।

सीरीज का पांचवां टेस्ट मैच 10 सितम्बर तक मैनचेस्टर में खेला जाएगा।

टीम इस प्रकार है :

रोहित शर्मा, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), आर. अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव, केएल राहुल (फिटनेस क्लीयरेंस के अधीन), रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर, फिटनेस क्लीयरेंस के अधीन)।

स्टैंडबाई खिलाड़ी: अभिमन्यु ईस्वरन, प्रसिद्ध कृष्णा, अवेश खान, अर्जन नागवासवाला


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo