X close
X close
Indibet

रिद्धिमान साहा अब इस कारण टीम इंडिया के लिए नहीं खेल पाएंगे ! विकेटकीपर बल्लेबाज ने उठाया बड़ा कदम

दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा (Wriddhiman Shah) ने निजी कारणों के चलते बंगाल की रणजी टीम से नाम वापस ले लिया है। खबरों के अनुसार टीम इंडिया के मैनेजमेंट ने 37 वर्षीया साहा से स्पष्ट रूप से कह दिया गया

By Saurabh Sharma February 09, 2022 • 10:29 AM View: 403

दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा (Wriddhiman Shah) ने निजी कारणों के चलते बंगाल की रणजी टीम से नाम वापस ले लिया है। खबरों के अनुसार टीम इंडिया के मैनेजमेंट ने 37 वर्षीया साहा से स्पष्ट रूप से कह दिया गया है कि वह श्रीलंका के खिलाफ 4 मार्च से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे। 

एमएस धोनी के संन्यास के बाद साहा भारतीय टीम के प्रमुख विकेटकीपर बने थे। लेकिन ऋषभ पंत के उदय के बाद वह टीम के बैकअप विकेटकीपर बन गए। साहा ने अपना आखिरी टेस्ट दिसंबर 2021 में न्यूजीलैंड के खिलाफ मुंबई मे खेला। पंत को इस सीरीज में आराम दिया गया था।

Trending


इस मामले की जानकारी रखने वाले BCCI के एक सूत्र ने पीटीआई से बाचचीत में बताया कि, टीम मैनेजमेंट के प्रभावशाली लोगों द्वारा रिद्धिमान को स्पष्ट रूप से कह दिया गया है कि वह आगे बढ़ना चाहते हैं और ऋषभ पंत के साथ कुछ नए बैक-अप तैयार करना चाहते हैं। उन्हें समझाया गया कि उन्हें श्रीलंका टेस्ट के लिए नहीं चुना जाएगा क्योंकि अब समय आ गया है कि केएस भरत  को सीनियर टीम के साथ खेलने का मौका मिले।

माना जा रहा है इसके बाद ही साहा ने बंगाल के लिए आगामी रणजी ट्रॉफी में ना खेलने का फैसला किया है। 

Also Read: टॉप 10 लेटेस्ट क्रिकेट न्यूज

साहा ने भारत के लिए 40 टेस्ट में 1353 रन बनाए हैं, जिसमें तीन शतक शामिल हैं। इसके अलावा विकेट के पीछे 104 शिकार किये है जिसमें 92 कैच और 12 स्टंपिंग शामिल हैं।

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now