X close
X close
Indibet

धोनी को मेंटोर बनना पड़ेगा बेहद भारी, बीसीसीआई ने कहा- 'अगर ऐसा किया तो लेना होगा IPL से रिटायरमेंट'

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार साफ है कि अगर महेंद्र सिंह धोनी साउथ अफ्रीका की नई टी-20 लीग में मेंटोर के तौर पर नज़र आते हैं तो उन्हें आईपीएल से नाते तोड़ने होंगे।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat August 13, 2022 • 15:25 PM

यूएई और साउथ अफ्रीका में नई टी-20 लीग का आगाज होने वाला है, जिसमें आईपीएल फ्रेंचाइजी ने अपनी टीमें बनाई हैं। इन्हीं टीमों में से एक हैं जोहान्सबर्ग किंग्स, जी हां आप बिल्कुल सही समझे यह टीम चेन्नई सुपर किंग्स की फ्रेंचाइजी ने खरीदी है, जिसके लिए फाफ डु प्लेसिस जैसे स्टार खिलाड़ी खेलते नज़र आएंगे। इसी बीच कयास लगाए जा रहे थे कि चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी जोहान्सबर्ग टीम के मेंटोर की भूमिका में नज़र आ सकते हैं, लेकिन अब मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बीसीसीआई ने इस मुद्दे पर अपना रूख साफ कर दिया है।

दरअसल, मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार खबरे सामने आई हैं कि अगर महेंद्र सिंह धोनी मेंटोर के तौर पर जोहान्सबर्ग टीम के साथ जुड़ते हैं तो उन्हें आईपीएल से अपना नाता तोड़ना होगा। रिपोर्ट्स के अनुसार बीसीसीआई के एक अधिकारी ने बातचीत करते हुए अपना बयान दिया। उन्होंने कहा, 'यह साफ है कि कोई भी इंडियन प्लेयर विदेशी लीग में तब तक हिस्सा नहीं ले सकता है जब तक वह सभी फॉर्मेट से पूरी तरह संन्यास नहीं लेगा। अगर कोई भी खिलाड़ी विदेशी लीग में हिस्सा लेना चाहता है तो उन्हें बीसीसीआई के साथ सभी संबंध तोड़ने होंगे।'

Trending


इसी बीच बीसीसीआई अधिकारी से महेंद्र सिंह धोनी जैसे खिलाड़ियों के विदेशी लीग में मेंटोर की भूमिका निभाने पर भी सवाल किया गया, जिसका जवाब देते हुए उन्होंने साफ शब्दों में अपनी बात रखी। वह बोले, 'तब वह आईपीएल में सीएसके के लिए नहीं खेल सकेंगे और उन्हें आईपीएल से रिटायरमेंट लेना होगा।'

बता दें कि बीसीसीआई भारतीय खिलाड़ियों को विदेशी लीग में खेलने की अनुमती नहीं देता है। बीसीसीआई के नियमों के अनुसार अगर कोई भी इंडियन प्लेयर विदेशी लीग जैसे CPL या BBL में खेलना चाहता है तो उन्हें पहले सभी फॉर्मेट समेत आईपीएल से भी रिटायरमेंट की घोषणा करनी होगी। कई मौकों पर इंडियन खिलाड़ियों को इस नियम में बदलाव करने के लिए आवाज उठाते देखा गया है, लेकिन अब यह देखना दिलचस्प रहेगा कि महेंद्र सिंह धोनी सीएसए लीग में जोहान्सबर्ग के मेंटोर के रूप में नज़र आते हैं या नहीं।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now