X close
X close
Indibet

VIDEO : पीयूष चावला की वजह से लगे थे युवी को एक ओवर में 5 छक्के, 50वें ओवर में मैस्करेनहास ने लूटे थे 30 रन

Shubham Sharma
By Shubham Sharma
June 29, 2021 • 17:47 PM View: 1613

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके भारत के स्टार ऑलराउंडर युवराज सिंह को आज भी फैंस उनकी कई यादगार उपलब्धियों के लिए याद करते हैं। फिर चाहे वो आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2007 में युवराज सिंह द्वारा लगाए गए एक ओवर में छह छक्के हों या वनडे वर्ल्ड कप 2011 में किया गया उनका अद्भुत प्रदर्शन हो, आज भी फैंस उनकी पुरानी पारियों को देखकर उनके मुरीद हो जाते हैं।

मगर फैंस को शायद युवराज सिंह का वो बुरा दिन भी याद है जब उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ वनडे मैच में एक ही ओवर में लगातार पांच छक्के दे दिए थे। 2007 के इंग्लैंड दौरे पर छठे वनडे के दौरान इंग्लिश ऑलराउंडर दिमित्री मास्करेनहास ने युवराज सिंह की पांच गेंदों पर एक के बाद एक लगातार 5 छक्के ठोक डाले लेकिन उस मैच में पीयुष चावला अगर एक गलती ना करते तो शायद युवी को पांच छक्के नहीं पड़ते।

Trending


दरअसल, छठे वनडे में राहुल द्रविड़ ने बड़ा फैसला लेते हुए पारी का आखिरी और 50वां ओवर युवराज सिंह को दे दिया। इस ओवर की पहली गेंद तो डॉट बॉल निकल गई लेकिन दूसरी गेंद पर मास्करेनहास ने लॉन्ग ऑन की तरफ एक बड़ा शॉट खेल दिया।

गेंद काफी देर तक हवा में रही और ऐसा लगा कि लॉन्ग ऑन पर खड़े हुए पीयुष चावला ने गेंद को कैच कर लिया है लेकिन कैच पकड़ने के बाद वो गिरते-पड़ते बाउंड्री को टच कर गए और इस तरह से जहां युवराज को विकेट मिलनी चाहिए थी वहां उन्होंने छक्का दे दिया। इस दूसरी गेंद पर छक्का लगने के बाद मास्करेनहास का आत्मविश्वास इतना बढ़ गया कि उन्होंने उस ओवर में पांच छक्के लगा दिए।

ऐसे में अगर हम अब पीछे मुड़ कर देखें, तो अगर चावला ने वो कैच पकड़ लिया होता तो शायद युवराज के नाम ये बुरा रिकॉर्ड आज दर्ज नहीं होता। वहीं, राहुल द्रविड़ का युवी से पारी का आखिरी ओवर करवाने का फैसला भी काफी हैरानी वाला रहा।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo