X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

पाकिस्तान के बिलाल आसिफ का डेब्यू मैच में धमाल,50 साल में 5 विकेट लेने वाले सबसे ज्यादा उम्र के गेंदबाज बने

by Saurabh Sharma Oct 09, 2018 • 17:48 PM

9 अक्टूबर,(CRICKETNMORE)। दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में अपनी फिरकी में फंसाकर ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को ढेर करने पाकिस्तान के स्पिन गेंदबाज बिलाल आसिफ ने एक खास रिकॉर्ड बना दिया। एरॉन फिंच और उस्मान ख्वाजा की जोड़ी ने मिलकर पहले विकेट के लिए 142 रन की साझेदारी की। लेकिन इसके बाद बिलाल आसिफ की गेंदबाजी के आगे कंगारू बल्लेबाज पूरी तरह बेबस नजर आए।  देखें पूरा स्कोरकार्ड

डेब्यू मैच खेल रहे आसिफ ने 21.3 ओवर में सिर्फ 36 रन देकर 6 विकेट हासिल किए। इसके साथ उन्होंने दो कीर्तिमान अपने नाम कर लिए।
आसिफ टेस्ट क्रिकेट डेब्यू मैच में एक पारी में 5 विकेट लेने वाले पाकिस्तान के 11वें क्रिकेटर बन गए हैं।

इसके अलावा वह पिछले 50 सालों में डेब्यू टेस्ट मैच में एक पारी में 5 विकेट हासिल करने वाले दुनिया के सबसे उम्रदराज गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने 33 साल 13 दिन की उम्र में यह कारनामा किया है।

इससे पहले यह रिकॉर्ड पाकिस्तान के तनवीर अहमद के नाम था। जिन्होंने 20 नवंबर 2010 को साउथ अफ्रीका के खिलाफ अबु धाबी में खेले गए डेब्यू मैच में पारी में 6 विकेट हासिल किए थे। उस समय उनकी उम्र 31 साल 335 दिन थी।

ये हैं टीम इंडिया के क्रिकेटर्स की खूबसूरत वाइफ्स,देखें PICS

गौरतलब है कि टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की टीम में पहली पारी में 482 रन बनाए थे। इसके जवाह में ऑस्ट्रेलिया की टीम सिर्फ 202 रनों पर ही सिमट गई।