X close
X close
Indibet

ब्रेंडन मैकुलम ने कहा, इस कारण जस्टिन लैंगर ने खोया ऑस्ट्रेलिया टीम के खिलाड़ियों का भरोसा

न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ब्रेंडन मैकुलम ने एशेज के लिए ऑस्ट्रेलिया का दौरा करने वाली मौजूदा इंग्लैंड टेस्ट टीम के प्रदर्शन को निराशाजनक बताया है। यह कहते हुए कि न केवल कोच जस्टिन लैंगर बल्कि उनकी जगह कोई और भी

By IANS News February 08, 2022 • 14:15 PM View: 594

न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ब्रेंडन मैकुलम ने एशेज के लिए ऑस्ट्रेलिया का दौरा करने वाली मौजूदा इंग्लैंड टेस्ट टीम के प्रदर्शन को निराशाजनक बताया है। यह कहते हुए कि न केवल कोच जस्टिन लैंगर बल्कि उनकी जगह कोई और भी होता तो जो रूट की अगुवाई वाली टीम को हार का सामना करना पड़ता। पांच टेस्ट मैचों की एशेज सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 4-0 से हराया था।

ऑस्ट्रेलियाई मुख्य कोच के पद से लैंगर के इस्तीफे से क्रिकेट की दुनिया में हलचल मचने के बाद मैकुलम ने कहा कि 51 वर्षीय पूर्व सलामी बल्लेबाज ने साउथ अफ्रीका में 2018 के सैंडपेपर कांड के बाद राष्ट्र का विश्वास हासिल करने का एक बड़ा काम किया। लेकिन टीम को एक सूत्र में बांधने में नाकाम रहे।

Trending


लैंगर के बाहर होने से रिकी पोंटिंग, मैथ्यू हेडन, एडम गिलक्रिस्ट और शेन वार्न सहित उनके कई पूर्व टीम के साथियों ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) की आलोचना की थी।

ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कोच के रूप में लैंगर का अनुबंध इस साल जून में समाप्त होने वाला था, लेकिन सीए अक्टूबर-नवंबर 2022 में आईसीसी टी20 विश्व कप तक उन्हें विस्तार देने के लिए तैयार था।

मैकुलम ने मंगलवार को एसईएनजेड ब्रेकफास्ट से कहा, "इंग्लैंड का प्रदर्शन निराशाजनक था, इसलिए मुझे लगता है कि एशेज में उनकी जगह जो भी अच्छा प्रदर्शन करता वह जीत जाता। ऑस्ट्रेलिया का टी20 विश्व कप (यूएई में) वास्तव में एक अच्छा प्रदर्शन था।"

मैकुलम का मानना है कि लैंगर ने अपनी कोचिंग शैली के कारण अपने खिलाड़ियों का सम्मान खो दिया। रिपोर्ट के अनुसार, कोच के रूप में लैंगर की स्थिति पिछले साल अगस्त में अस्थिर हो गई थी, जब खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ ने उनकी अस्थिरता के खिलाफ नाराजगी जाहिर कर दी थी।

Also Read: टॉप 10 लेटेस्ट क्रिकेट न्यूज

लैंगर के तहत ऑस्ट्रेलिया ने 2019 में इंग्लैंड में एशेज को 2-2 से ड्रॉ के साथ बरकरार रखा था, मुख्य कोच अपने कार्यकाल में किसी भी श्रृंखला की जीत के लिए टीम का मार्गदर्शन करने में असमर्थ थे, मैकुलम को लगता है कि यह एक औसत उपलब्धि है।

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now