X close
X close

ब्रैंडन मैकुलम का बेटा गदर मचाने को है तैयार, मां-बाप ने भी देखा बेटे का मैच

ब्रैंडन मैकुलम ने जिस तरह से क्रिकेट जगत पर अपनी छाप छोड़ी है, कुछ वैसी ही छाप उनका बेटा राइली मैकुलम भी छोड़ना चाहता है और उन्होंने इसकी शुरुआत भी कर दी है।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav January 09, 2023 • 12:59 PM

इंग्लैंड टेस्ट टीम के हेड कोच ब्रैंडन मैकुलम जब से इंग्लिश टीम से जुड़े हैं, ये टीम बिल्कुल अलग अंदाज़ में क्रिकेट खेल रही है और पिछले एक साल में उनके नेतृत्व वाली इस इंग्लिश टीम ने टेस्ट क्रिकेट की परिभाषा ही बदल डाली है। मैकुलम इंग्लैंड के कोच होने के अलावा अपने बेटे राइली मैकुलम के भी गुरू हैं और अब मैकुलम के फैंस उनके बेटे से भी उन्हीं के जैसे धूम-धड़ाके की उम्मीद लगाए बैठे हैं।

मैकुलम के बेटे राइली मैकुलम ने भी अपने पिता के नक्शेकदम पर चलते हुए इस सप्ताह राष्ट्रीय अंडर -19 क्रिकेट टूर्नामेंट से शुरुआत कर ली है और उनका ये मैच देखने के लिए उनके पिता और उनकी मम्मी भी स्टेडियम में मौजूद थी। हालांकि, राइली के पिता ब्रैंडन मैकुलम 42 नंबर की जर्सी पहनते थे और राइली 14 नंबर की जर्सी पहनकर खेल रहे हैं।

Trending


राइली के पिता ब्रेंडन मैकुलम, चाचा नाथन और दादा स्टु ओटागो के लिए खेलते थे, जबकि राइली उत्तरी जिले के लिए खेल रहे हैं। 18 वर्षीय राइली मैकुलम ने ये भी बताया है कि वो अपने पिता के नक्शेकदम पर चलना चाहता है। एक न्यूज़ पोर्टल के साथ बातचीत के दौरान राइली ने कहा, “ये हमेशा से कुछ ऐसा रहा है जो मैं करना चाहता हूं। मैं आज भी उनसे कहता हूं, मैं दूर जाकर काम नहीं करना चाहता, लेकिन तब मुझे ऐसा लगता है कि मैं सचमुच वही कर रहा हूं जो मैं अपने पूरे जीवन में करना चाहता था।' 

Also Read: SA20, 2023 - Squads & Schedule

अपने पिता की सलाह के बारे में बोलते हुए, राइली ने कहा, "वो हमेशा मुझे इसके बारे में बहुत अधिक चिंता न करने के लिए कहते हैं। वो कहते हैं कि यदि आप रन नहीं बनाते हैं, तो चिंता मत करो रन अपने आप आएंगे।” आपको बता दें कि रविवार को वेलिंगटन के खिलाफ नॉर्थ डिस्ट्रिक्ट की पांच विकेट की हार में, मैकुलम ने नंबर 5 पर बल्लेबाजी करते हुए 48 रन बनाए थे।