Advertisement
Advertisement

'उमरान को हर दूसरे मैच में बाहर मत बिठाओ', ब्रेट ली ने उठाए टीम मैनेजमेंट पर सवाल

उमरान मलिक को भारतीय टीम में उतने मौके नहीं दिए जा रहे हैं जितने उन्हें मिलने चाहिए। ऐसा कोई और नहीं बल्कि ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज़ गेंदबाज ब्रेट ली का कहना है।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav March 23, 2023 • 12:40 PM
Cricket Image for 'उमरान को हर दूसरे मैच में बाहर मत बिठाओ', ब्रेट ली ने उठाए टीम मैनेजमेंट पर सवाल
Cricket Image for 'उमरान को हर दूसरे मैच में बाहर मत बिठाओ', ब्रेट ली ने उठाए टीम मैनेजमेंट पर सवाल (Image Source: Google)
Advertisement

आईपीएल 2022 में शानदार प्रदर्शन करने वाले उमरान को भारतीय टीम में भी पदार्पण करने का मौका मिल गया था। उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में भी अपनी रफ्तार भरी गेंदबाजी से मीडिया का ध्यान आकर्षित किया। कई दिग्गजों का मानना है कि उमरान भारत के लिए आने वाले वर्षों में एक स्टार गेंदबाज बन सकते हैं लेकिन इसके लिए उन्हें लगातार मौके देने होंगे।

हालांकि, फिलहाल ऐसा होता नहीं दिख रहा है। उमरान को उनके इंटरनेशनल डेब्यू के बाद से टीम में कभी खिलाया जाता है तो कभी-कभी पूरी सीरीज में बाहर बिठा दिया जाता है। यही कारण है कि ऑस्ट्रेलिया के महान तेज़ गेंदबाज ब्रेट ली टीम मैनेजमेंट से काफी नाराज हैं और उन्होंने अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए कहा है कि उमरान को हर दूसरे मैच में बाहर नहीं बिठाना चाहिए।

Trending


ब्रेट ली ने टाइम्स ऑफ इंडिया के साथ बातचीत में कहा, “उमरान मलिक एक अद्भुत गेंदबाज है। वो एक विशेष प्रतिभा है। अगर उनके वर्कलोड का ठीक से ध्यान रखा जाए तो वो टीम इंडिया के लिए चमत्कार करेंगे। मेरा मानना है कि वो (उमरान) खेल के तीनों प्रारूपों में खेल सकता है। हमें उसे सही ढंग से मैनेज करना चाहिए। उसे सही तरीके से मैनेज करने का सबसे अच्छा तरीका है कि उसे गेंदबाजी करने की अनुमति दी जाए, उसे जितने संभव हो उतने गेम दिए जाएं, उसे हर दूसरे गेम में आराम न दिया जाए। बस उसे ज्यादा जिम न जाने दें और भारी वजन ना उठाने दें। उसे जिम में हल्का मसल मास करना चाहिए जो उसके लिए जरूरी है। उसे अपनी स्प्रिंटिंग पर काम करना चाहिए और जाहिर तौर पर अपनी कोर स्ट्रेंथनिंग पर भी काम करना चाहिए।”

ब्रेट ली की इस सलाह को टीम मैनेजमेंट मानता है या नहीं, ये तो वक्त ही बताएगा लेकिन फिलहाल फैंस उमरान मलिक को आईपीएल में देखने के लिए बेताब हैं। आईपीएल 2023 का आगाज़ 31 मार्च से होने जा रहा है और उमरान एक बार फिर से सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलते हुए दिखेंगे। ये वही मंच था जहां पर धमाका करके उमरान ने टीम इंडिया में एंट्री की थी और ऐसे में वो अपने दूसरे सीजन में भी उसी प्रदर्शन को दोहराने के लिए बेताब होंगे।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement